महिलाओ को बिजनेस करने के लिए अब सरकार दे रही ₹10 लाख, 0% ब्याज पर, देखे यह से करे आवेदन

आज सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई तरह के प्रयास करते हुए देखी जा सकती है. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत बिहार की महिलाओं को सरकार एक अच्छा मौका प्रदान कर रही है. और उनके लिए एक अच्छी योजना लेकर आई है.

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना

इस योजना के तहत महिलाओं को अपना बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार 10 लाख रुपए तक की सहायता प्रदान कर रही है. इस बेहतरीन योजना का नाम मुख्यमंत्री उद्यमी योजना दिया गया है. यदि आप भी बिहार की महिला है और अपने सपने को पूरा करना चाहती है और व्यवसाय शुरू करना चाह रही है तो, आपके लिए खबर फायदेमंद है.

अब बिहार की महिलाएं उद्योग विभाग के माध्यम से 10 लाख रुपए तक की सहायता राशि प्राप्त कर सकती है. यहां आपको ₹5 लाख  ब्याज मुक्त ऋण और शेष 5 लाख रुपए अनुदान के रूप में दिए जाने का प्रावधान. योजना का लाभ लेने के लिए आपको कुछ योग्यताएं पूर्ण करना होती है जैसे की आपको बिहार की स्थायी निवासी, होना चाहिए. इसके साथ ही इंटरमीडिएट, आईटीआई ( ITI ), पॉलिटेक्निक ( POLYTECHNIC ), डिप्लोमा ( DIPLOMA ) या समकक्ष उत्तीर्ण उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष के बीच होना आश्यक है.

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना योजना लिए दस्तावेज

  • स्थायी निवास प्रमाण पत्र,
  • मैट्रिक प्रमाण पत्र
  • इंटरमीडिएट या समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र
  • संगठन प्रमाण पत्र, आधार कार्ड
  • पैन कार्ड, फोटो, हस्ताक्षर, बैंक स्टेटमेंट

इस तरह से योजना में करे आवेदन

इस योजन का लाभ लेने के लिए आपको https://udyami.bihar.gov.in/  वेबसाइट अप्लाई करना होगा, जिसके लिए आप यहां क्लिक करें और जरुरी दस्तावेज के साथ आवेदन कर सकते है और लाभ प्राप्त कर सकते है।

Some Error