Headlines

अगले कुछ घंटो में इन 12 जिलों में बारिश होने की पूर्ण संभवाना, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी

WhatsApp Group Join Now

मानसून राजस्थान के कुछ क्षेत्रो में अपना रुख दिखाना शुरू कर दिया है, प्रदेश में नए मानसून के कारण बारिश देखने को मिल रही है.राजस्थान में अगस्त महीने में काम बारिश होने के कारण मौसम विभाग ने अगले दो दिनो में मुसलाधार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. बंगाल की कड़ी में बने नए तन्त्र के कारण राजस्थान में बारिश देखने को मिल सकती है.

मानसून फिर से आने के बाद प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल रही है. अगस्त महीने में बारिश कम देखने को मिली है. अगले दो दिनो में मुसलाधार बारिश होने का यलो अलर्ट जारी हुआ है. बीते दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश तो कही ज्यादा बारिश हो रही है. आज मौसम विभाग ने 12 जिलो में यलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, अलवर, बारां,करौली, दौसा, कोटा जिलों में हल्की बारिश होने की संभवाना बनी हुई है.

यह भी पढ़ें

Guar Price 6929 : ग्वार भाव का आज वायदा बाजार और अनाज मंडी में कमाल का उछाल, (+629तेजी)

येलो अलर्ट

आने वाले दिनों में मानसून जोर सोर से एंट्री करने वाला है, जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. यलो अलर्ट को खतरे की घंटी माना जाता है. मतलब आने वाले समय में खतरे की संभवाना है. लेकिन मौसम को देखते हुए खतरा किसी भी समय आ सकता है, आप स्न्चेत रहे.

यह भी पढ़ें

सरकार कूलिंग चैंबर स्टोरेज के लिए 50 फीसदी कुल (6.5 लाख) की सब्सिडी दे रही है, विस्तार से जाने

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

आज धोलपुर में मोर्निग के बाद बारिश देखने को मिली है, बारिश का ये सिलसिला दो घंटे तक जारी रहा है. भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बारिश से राहत मिली। किसानों का कहना है कि यह बारिश फसलों के लिए अमृत के समान साबित होगी। दौसा जिले के मंसूर क्षेत्र में दोपहर को आसमान में काले बादल छा गए। इसके बाद कुछ देर तक बारिश हुई। झालावाड़ के झालरापाटन में दोपहर बाद बारिश शुरू हुई, जो करीब आधे घंटे तक चली. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अलवर, बारां, भरतपुर और धौलपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. बाकी 13 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

WhatsApp Group Join Now

Some Error