सरकार की तरफ से सभी को दिया जा रहा, 2 रुपए महीने से भी कम में 2 लाख का बीमा, यहा से करे आवेदन

लाइफ इंश्योरेंस होना सभी के लिए काफी आवश्यक होता है और इसीलिए सरकार द्वारा भी इंश्योरेंस के लिए कदम बढ़ाया गया है. आपको बता दे कि देश के कमजोर वर्ग तक लाइफ इंश्योरेंस पहुंचने के लिए सरकार की ओर से प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना चलाई जा रही है, जिसमें ₹20 सालाना यानी ₹2 महीने से भी काम के खर्चे पर ₹2 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस आसानी से मिल रहा है.

जब आपका पति मांगे ये तिन चीज, तो बिना सोचे हाँ कर देनी चाहिए

20 रूपए में ₹2 लाख का बिमा

आपको बता दे कि, इस योजना को में 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लांच किया गया था. इसमें बिमा खरीदने के लिए किसी मेडिकल जांच की जरूरत नहीं है, ऐसे में यहां हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने वाले है.

Google की बड़ी अपडेट, 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स पर पड़ेगा असर, बंद हुई Google की यह मुख्य सर्विस, जानिए क्या है वजह

दुर्घटना में मृत्यु होने पर मिलेगी 2 लाख की सहायता आपको बता दी जाती है. दुर्घटना में स्थाई पूर्ण विकलांग होने पर इस योजना के तहत ₹2 लाख का भुगतान किया जाएगा. दुर्घटना में स्थाई आंशिक विकलांग होने जैसे एक आंख या एक हाथ या एक पैर का इस्तेमाल न कर पाने की स्थिति में ₹1 लाख  का बिमा किया जाता है. यह आवेदक की उम्र इस योजना का लाभ लेने के लिए कम से कम 18 साल होना चाहिए. वही अधिकतम 70 साल तक के लोग इस बीमा का लाभ ले सकते हैं. इसके साथ ही बीमा कवर की अवधि 1 वर्ष से जो 1 जून से 31 में तक माननीय होती है.

ब्याज दरों की हुई तगड़ी बढ़ोतरी, देखे

यहा से करे आवेदन

इस योजना के तहत बिमा करवाने के लिए,  सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनियों के माध्यम से इस योजना के तहत बीमा कराया जा सकता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ बैंक की किसी भी शाखा से ले सकते हैं। ज

महिलाएं अब मात्र 500 रूपए महिना लगाकर बन सकती है लखपती, जाने क्या है, ग्यारंटी के साथ मिलने वाला यह तरीका,,,

ऑटो डेबिट फैसिलिटी मिलती है

PMSBY का फायदे लेने के लिए आपके पास बैंक अकाउंट होना जरूरी है। एक से ज्यादा बैंक अकाउंट होने पर केवल एक ही बैंक से इस योजना को लिया जा सकता है, हर साल 31 मई को ‘ऑटो डेबिट’ सुविधा के जरिए आपके बैंक अकाउंट से 20 रुपए के प्रीमियम की कटौती की जाएगी जिसके बाद आपको इस बिमा का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा।

Some Error