दिल्ली कुच करने के लिए 500 ट्रैक्टरों के साथ जयपुर पहुंच रहे किसान, एक और नया प्लान तेयार, देखे बड़ी खबर

इस समय राजस्थान के किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की खरीदी पर मांगों को लेकर दिल्ली कुच करने का प्लान बना रहे हैं, जिसके लिए अब दिल्ली में कुछ करने के लिए 11 मार्च को 500 ट्रैक्टरों के साथ जयपुर पहुंचने वाले हैं।

रामपाल जाट का नया प्लान

इस समय किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट द्वारा शनिवार को यह जानकारी प्रदान की गई है कि। इस समय MSP खरीदी की गारंटी के कानून के आंदोलन के क्रम में 11 मार्च को 500 से ज्यादा ट्रैक्टर अब जयपुर पहुंचेंगे और यह सभी ट्रैक्टर मिलकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

11 मार्च को अजमेर से होगा कुच

इस संबंध में जानकारी दी गई है कि, 21 फरवरी को टोंक जिले से 106 ट्रैक्टरों के द्वारा जयपुर कुछ किया गया था, जिसके बाद उन्हें रास्ते में ही पुलिस द्वारा रोक लिया गया था। उन्होंने बताया कि अजमेर जिले के महामंत्री रामेश्वर कटसुरा की गिरफ्तारी के कारण 21 फरवरी को अजमेर जिले से ट्रैक्टर का कुच नहीं हो सका था। अब यह कुच 11 मार्च को अजमेर जिले से एक बार फिर से होगा और इसमें बड़ी संख्या में किसान भाग भी लेने वाले है।

पुलिस कमिश्नर को दी सुचना

इस पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर जयपुर को भी स्थान उपलब्ध कराने के लिए आवेदन कर दिया गया है और बताया गया है कि, जयपुर जिले के किसान ट्रैक्टर से जयपुर से दिल्ली रवाना होने वाले हैं। इस मामले में जाट द्वारा कहा गया है की, उनके आंदोलन को सरकार ने दबाने या फिर रोकने की कोशिश की तो राजस्थान के 45000 गांव के बंद करने का आव्हान कर दिया जायेगा।

4 मार्च तक होगी बैठके

इस पूरे कार्यक्रम को लेकर बताया गया है कि, आगामी 4 मार्च तक कई जिलों में अलग-अलग जगह पर इसके लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बता दे की, हरियाणा और पंजाब के किसानों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन की कोशिश की थी, जहां पर उन्हें पुलिस द्वारा के दिया गया है और उनके ऊपर आंसू गैस के गोले बरसाए गए हैं, अब वहां स्थिति शांतिपूर्ण हो गई है, लेकिन किसान लगातार प्रदर्शन करते देखे जा सकते हैं।

Some Error