राजस्थान में आज चुनाव होने की घोषणा! आज चुनाव आयोग करेगा तारीखों का ऐलान….

राजस्थान में आज चुनावों की घोषणा होगी. भारत निर्वाचन आयोग 2023 राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा। फिलहाल राज्य में कांग्रेस सत्ता में है और बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी है. चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनकल्याण से जुड़ी कई घोषणाएं कीं.
राजस्थान में 2023 में चुनाव कब होंगे: चुनाव आयोग राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में चुनावों की घोषणा करेगा और इस प्रकार सभी पांच राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

अशोक गहलोत ने लिए किसानों के लिए महत्वपूर्ण 4 बड़े फैसले, जिनसे हो रही किसानो की दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की

दोपहर 12:19 बजे
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग ने उन राज्यों का दौरा किया है जहां चुनाव हो रहे हैं और राजनीतिक दलों और अन्य संबंधित पक्षों के साथ चर्चा की है।
दोपहर 12:15 बजे
हमने मतदाता सूची की पात्रता तिथि बदल दी है। इससे मतदाताओं की संख्या 15.3 लाख बढ़ गयी है. 2,900 से अधिक मतदान केंद्रों का प्रबंधन युवा कर्मचारियों द्वारा किया जाएगा। महिला लिंगानुपात भी लगातार बढ़ रहा है। राजस्थान में की संख्या 982 से बढ़कर 998 हो गई है। पहले इन्हें जोड़ने और अब पोलिंग बूथ तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। 5 राज्यों में 679 विधानसभा सीटें हैं.

दोपहर 12:14 बजे
यह सुनिश्चित करने पर जोर कि मतदाता सूची स्वच्छ और स्वस्थ रहे – राजीव कुमार। नवीनतम लाइन-अप में देश भर में 75 ऐसे समुदाय हैं। इन्हें भी मतदाता सूची में जोड़ दिया गया है। इन पिछड़ी जातियों का पांचों राज्यों में 100 फीसदी नामांकन है.

दोपहर 12:10 बजे
चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और राजस्थान में संसदीय चुनाव प्रत्येक राज्य में मतदाताओं की संख्या के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। इस बार एक नए इनोवेशन के साथ. जानकारी भी प्रदान करें

सुबह 11:51 बजे
आचार संहिता लागू होने से पहले सचिवालय में जुटी भीड़ लोग सचिवालय में काम कराने आ रहे हैं

रिसेप्शन डेस्क पर कार्ड लेने वाली भीड़ आचार संहिता लगने से पहले सफल कार्य निपटाने की होड़

सुबह 11:49 बजे
जयपुर: आचार संहिता लागू होने से पहले सचिवालय में काम कराने पहुंची लोगों की भीड़. आचार संहिता लागू होने से पहले अपना काम निपटाने की उत्सुकता में बड़ी संख्या में लोगों ने सचिवालय के रिसेप्शन डेस्क पर टिकट खरीदे।

11:33 पूर्वाह्न
मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्थान निर्वाचन विभाग, 9 अक्टूबर 2023 को अपराह्न 3 बजे 2023 विधानसभा आम चुनाव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

सुबह 11:27 बजे
5 राज्यों में संसदीय चुनावों की आज घोषणा हो गई दोपहर 12 बजे 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव हैं.

तेलंगाना मिजोरम में चुनाव की घोषणा होगी

Some Error