Headlines

KCC किसानों के लिए PNB बैंक का बड़ा अपडेट, सरकारी लोन के साथ मिलेगी यह सुविधा…

KCC किसानों के लिए PNB
WhatsApp Group Join Now

Punjab National Bank: ने kcc धारक करोड़ो किसानो के लिए kisan credit card update दिया है. अब किसानो को पहले से अधिक सुविधा दिए जाने का प्रावधान है, अगर आप भी pnb बैंक के kcc धारक किसान है या pnb बैंक से kcc लेना चाहते है तो आपके लिए यह अच्छी खबर हो सकती है.

योजना का विस्तार देखने के लिए पोस्ट को क्रप्या पूरा पढ़े, ताकि आप इसका लाभ ले सके.

KCC किसानों के लिए PNB बैंक का बड़ा अपडेट

जैसा की आप जानते है पंजाब नेशनल बैंक से लाखो किसानो ने अपनी जमीन पर लोन ले रखा है, उन सभी किसानो के लिए अब पंजाब नेशनल बैन ने बड़ा अपडेट देते हुए निविदा सुचना जारी की है. किसानो को अब क्रेडिट कार्ड के साथ साथ अन्य लाभ भी दिए जायेंगे.

PUNJAB NATIONAL BANK ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट की मदद से यह सुच्जना प्रदान की है. बैक की और से जारी सुचना में बताया गया है की जिन किसानो का लोन पंजाब नेशनल बैक से है उन किसानो के लिए केसीसी लोन के साथ साथ अतिरिक्त लाभ प्रदान किये जायेंगे.

कार्ड आसानी से होगा रिवेन्यू , KISAN CREDIT CARD

अब किसानो को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि कार्ड को आसानी से रेविन्यु करवा सकते है. किसान यह काम घर बैठे इंटरनेट बैंकिं के माध्यम से भी कर सकते है, सरल बनाने के लिए आपको इसमें अपना अकाउंट नंबर इंटर करके सम्बन्धित फोन से ओटीपी के माध्यम से कर सकते है.

मैसेज से भी कर सकेंगे रेवेन्यू

जिन किसानो के पास इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा नहीं है, या उन्हें इस्क्ले विषय में ज्यादा जानकरी नहीं है उन किसानो के ;लिए प्न्ज्काब नेशनल बैंक की तरफ से मैसेज की सुविधा भी प्रदान की गयी है. आप घर बैठे 5607040 नम्बर पर Y लिखे और मैसेज कर दे. क्रप्या मेसेज करते समय हमेशा बैंक में अकाउंट में जुड़े रजिस्टर मोबाइल नम्बर का ही उपयोग करे.

मिसकॉल से भी करवा सकते हैं रिविन्यु

बैंक ने सुविधा के लिए एक अन्य माध्यम भी जारी किया है जिसमे आपको एक मिस्कल देना होगा. आपको यह मिस्ड काल 9266921359 पर देना होगा. इस प्रक्रिया में आपके पास शाखा के OVIR से काल आएगा. इसके लिए एक नंबर प्रेस करना पड़ेगा।

पीएनबी की ऑफिसियल वेबसाइट

साथियों आपके मन में इसको लेकर कोई सवाल या सुझाव है तो आप pnb बैंक की अधिकारिक वेबसाइट https://www.pnbindia.in/ पर जाकर इसके विषय में ज्यादा विस्तार से जानकारी ले सकते है.

किसान क्रेडिट कार्ड के क्या फ़ायदे : HOW TO APPLY KCC

kisan credit card बनवाने के लिए अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच में संपर्क करें, आप वहन ब्रांच मैनेजर से मिलकर बहुत ही आसानी से आप केसीसी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको जमीन की खबर जमाबंदी इंतकाल पहचान पत्र आधार कार्ड में जरूरी अन्य डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है।

किसान क्रेडिट कार्ड से आपको लोन मिलता है। ब्याज दर काफी सस्ती है। सही समय पर लेनदेन करने से 40% की सब्सिडी भी प्राप्त होती है। लोन लेने के लिए किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड का काफी अच्छा विकल्प है।

WhatsApp Group Join Now

Some Error