राजस्थान में आज बदलेगा मौसम, प्रदेश के 6 जिलों में अंधड़-बारिश का अलर्ट

प्रदेश में दिन के समय गर्मी से राहत लेकिन रात को कर रही है परेशान. राजस्थान में अगले तिन चार दिनों में सामान्य तापमान रहने की समभ्वाना है. अप्रेल के दुसरे सप्ताह में फिर से पकड़ेगी गर्मी जोर. प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण आज राजस्थान के उतरी-पश्चिमी जिलों में बारिश होने कि संभवाना है. बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, में तेज हवाए भी परेशान कर सकती है.

भयंकर गर्मी में झेलना पड़ेगी बिजली की मार, राजस्थान में एक बार फिर गहराया बड़ा बिजली संकट, देखे

गर्मी के चलते प्रदेश में ठंडी हवाए बरक़रार है. और तिन चार दिन के बाद फिर से गर्मी अपना तेवर तीखे से हलका करेगी. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो गया है. जिसके कारण राजस्थान के 7 जिलों में बारिश होने की संभवाना है.

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार आज नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है जिसके कारण बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, अलवर में बारिश होने की सम्भवन है, बाकि जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. बीते दिन में राजस्थान के अधिकतर जिलों का तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया है. अगले दो दिनों में तापमान में गिरवाट दर्ज की जा सकती है.

जानिये आखिर भारत में किस राज्य की लडकिया सबसे अधिक शराब पीती है, सालाना होती है इतनी खपत, देखे रिपोर्ट


रात के समय क्यों बढ़ा पारा

राज्य के कई इलाकों में कल रात पारा एक-दो डिग्री चढ़ा, लेकिन हवा के पैटर्न में बदलाव के कारण तापमान में कमी आई। कल शाम को राजधानी जयपुर में पारा दो डिग्री बढ़कर 23.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि संगरिया के बाहर न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में छिटपुट बादलों के आने-जाने से सूरज की टिमटिमाहट से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

जब आपका पति मांगे ये तिन चीज, तो बिना सोचे हाँ कर देनी चाहिए

इन जिलों में रात का पारा

बीती रात अजमेर में 24.6, भीलवाड़ा में 17.4, अलवर में 18.5, पिलानी और सीकर में 20, कोटा में 23.6, चित्तौड़ में 18.6, धौलपुर में 18, डबोक में 18.2, डूंगरपुर में 22.5, सिरोही में 15.5, फतेहपुर में 17.6, 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. करौली. माउंट आबू में 16.8 डिग्री, बाड़मेर में 16.5 डिग्री, जैसलमेर में 22.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जोधपुर शहर में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 27.7 डिग्री, चूरू में 24.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 18.8 डिग्री और जालौर में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अप्रैल से राजस्थान में आम जनता की जेब पर पड़ेगा भारी असर, देखे महंगा होने जा रहा है ये सरकारी काम,,

Some Error