Headlines

आ रहा है चक्रवात, त्योहारों पर होगी मुसलाधार बारिश, जानिए चक्रवात के कारण कहा होगी बारिश

WhatsApp Group Join Now

देशभर में त्योहार सीजन आ रहा है । ऐसे में लोगों को चिंता है कि क्या बारिश इस बार त्योहारों का उत्साह फीका कर देगी. तो आइए जानते है कि मौसम विभाग और स्काईमेट वेदर के अनुसार कहा बारिशी होगी और काहा शुष्क रहेगा.

दरअसल त्योहारी सीजन आने वाला है. ऐसे में लोगों को चिंता है कि बारिश इस बार त्योहारों का उत्साह फीका कर देगी. तो आइए आपको बताते हैं मौसम विभाग और स्काईमेट वेदर के किन राज्यों में होगी बारिश और कहां रहेगा मौसम पूरी तरह शुष्क।

केंद्र सरकार अब किसानों की मदद करने के लिए, किसानो को देगी 15 लाख रूपये, जाने इस योजना के फायदे

मौसम विभाग के मुताबिक 16 अक्टूबर तक ऑस्ट्रेलिया, एशिया और झारखंड में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है. ऐसे रहें दुर्गा पूजा की शुरुआत में मौसम साफ रहेगा. स्काईमेट वेदर की रिपोस्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून रक्सौल, डाल्टनगंज, कांकेर, रामागुंडम, बीजापुर, बेंगलुरु और कुछ अन्य स्थानों से वापस जा रहा है।

विडियो और रिल्स बनाने के शौकीन हैं? तो आपके लिये 200 मेगा पिक्सल का यह फ़ोन आया आधे कीमत में, फेस्टिवल सेल

हालांकि, स्काईमेट वेदर के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि इस समय एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र तेलंगाना पर बना हुआ है और तटीय आंध्र प्रदेश से जुड़ रहा है। ऐसे में इसकी वजह से बारिश हो सकती है. लक्षद्वीप और आसपास के इलाकों पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिससे आसपास के राज्यों में कुछ दिनों तक मध्यम बारिश की संभावना है. इसके अलावा, स्काईमेट वेदर के अनुसार, एक ट्रफ रेखा रायलसीमा से कोमोरिन क्षेत्र तक फैली हुई है। नवीनतम पश्चिमी विक्षोभ के 14 अक्टूबर को पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की उम्मीद है। अगर अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम गतिविधि की बात करें तो तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे.

आज खरीद कर बेचे 4 महीने बाद, हो जायेगे मालामाल, तरह से कर सकते है अपने पेसे का सही इस्तेमाल

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही पश्चिमी हिमालय, गोवा और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है. बीते दिन के दौरान दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु में कही हल्की तो कही मुसलाधार बारिश हुई है ।

WhatsApp Group Join Now

Some Error