कमाए लाखो, आज 8 में ख़रीदे, छ: महीने बाद 900 मे बेचे, मोटा मुनाफा कमाए

आज शेयर की कीमत: इस लेख में हम आपको एक ऐसे अनोखे शहर के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत मात्र 8 रुपये, के आसपास है। शहर की मीडिया रिपोर्टों पर बहुत ध्यान दिया जाता है और उनके बारे में लगातार सवाल पूछे जाते हैं। क्या सिटी की इस कार्रवाई में वाकई कोई दम है या ये सिर्फ बातें हैं? हम कंपनी और स्टॉक के बारे में सब कुछ देखेंगे और जानेंगे, लेकिन पहले हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें। इसका मतलब है कि आपको शेयर बाज़ार से हमेशा नवीनतम जानकारी प्राप्त होती रहेगी।

CM ने राजस्थान में की बड़ी घोषणा,  रोडवेज की बसों में अब लगेगा सिर्फ 10% किराया

टाटा मोटर्स बाप के शेयर की कीमत 8 रुपये,

हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं उसकी स्थापना 1995 में हुई थी और यह लंबे समय से काम कर रही है। इस कंपनी का मुख्य व्यवसाय क्षेत्र सिविल निर्माण और विकास गतिविधियाँ है। हालाँकि, इस कंपनी का बाजार मूल्य केवल 34 करोड़ रुपये के आसपास है और शेयर की कीमत 10 रुपये है। यह कंपनी लाभांश भी नहीं देती है। स्टॉक की 52-सप्ताह की उच्चतम कीमत ₹15 है, जबकि इसकी सबसे कम कीमत लगभग ₹7.83 है। इसके अलावा, अगर हम इस कंपनी की इक्विटी पर रिटर्न को ध्यान में रखते हैं, तो यह 3% से अधिक है। इसका मतलब यह है कि इस कंपनी ने अपने धनी शेयरधारकों को 3% से अधिक की पूंजी पर रिटर्न प्रदान किया है, जो कि रिटर्न की एक संशोधित दर है। इस कंपनी के बारे में उपलब्ध जानकारी से यह स्पष्ट है कि यह एक छोटी और परिष्कृत कंपनी है, जिसकी विशेषता छोटे बाजार पूंजीकरण और कम शेयर मूल्य दोनों हैं।

HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड वालो के लिए खुशखबरी, बैंक का ग्राहकों के लिए बड़ा तोफा

तिरुपति सर्जन्स लिमिटेड की शेयरधारक संरचना के संबंध में, यह ध्यान देने योग्य है कि लगभग 40% शेयर प्रमोटरों के हाथों में हैं और बाकी जनता को वितरित किए जाते हैं। इस कंपनी में किसी विशेष प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति की शेयरधारिता 1% से अधिक नहीं है, जो इस कंपनी के लिए हानिकारक हो सकती है। इससे आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि इस कंपनी के शेयर खरीदने से पहले आपको क्या विचार करना चाहिए। किसी निवेश की संभावनाओं को समझने के लिए, आपको कंपनी की वित्तीय स्थिति, उसके उद्योग और बाज़ार में उसके सामने आने वाली चुनौतियों को जानना होगा।

अगर आपने इस बैंक से होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन लिया है तो हो जाये संचेत, आपको लगने वाला है झटका

चेतावनी:– शेयर बाजार में निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लेना बहुत जरूरी है। यह कोई सामान्य निवेश नहीं हो सकता है, बल्कि एक ऐसी गतिविधि है जिसके लिए वित्तीय लेनदेन की गहन जानकारी और समझ की आवश्यकता होती है। शेयर बाज़ार में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है और आपकी पूंजी पर असर पड़ सकता है। इसीलिए उचित और अच्छी तरह से स्थापित सलाह महत्वपूर्ण है।

अपने लक्ष्यों, निवेश क्षमता और जोखिम सहनशीलता की समीक्षा के लिए किसी वित्तीय सलाहकार या स्टॉक मार्केट पेशेवर से मिलें। वे आपको सही निवेश करने की सलाह देते हैं और आपके पैसे को बुद्धिमानी से प्रबंधित करने में आपकी मदद करते हैं।

Some Error