जरुरी सुचना, यहा मिलेगी 1.50 लाख रूपए महिना सैलरी और खाना-रहना भी फ्री,,,देखे किस तरह से पाए इस नोकरी को,,

इस समय कई लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं, उनके लिए इस समय बड़ी खबर सामने आई है। बता दे कि, हमास हामले के बाद से इजराइल को काफी ज्यादा नुकसान हुआ था और इसराइल को मजदूर की भी इस समय आप काफी ज्यादा आवश्यकता होते हुए नजर आ रही है, इसके लिए उसने भारत से मदद मांगी है।

दुनियाभर में हुआ अचानक से व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम बंद, फिर किया गया शुरू – जाने इसके पीछे की बड़ी वजह,,,

भारत से मांगे इजराइल ने मजदुर

भारत ने भी इजराइल को मदद का भरोसा दिया है और मजदूरों का पहला जत्था इजराइल के लिए रवाना किया जा चुका है। जानकारी के लिए बता दे की, भारत में से 60 मजदूरों का समूह इस समय इजरायल के लिए रवाना हो चुके है, जिसमें हरियाणा से युवा कामगारों का इजराइल पहुंच चुके है।

Ncdex वायदा बाजार 05 अप्रेल 2024 रेट: जीरा, हल्दी, कपास, ग्वार में तेजी, जीरा (+400)

15 सदस्य इजराइल टीम का गठन

हम सभी जानते हैं कि, 2023 में इसराइल पर हमास के हमले के बाद वहां अब श्रमिकों की भारी कमी हो चुकी है ऐसे में वह भारत से इसके लिए मदद मांग रहा है, उत्तर प्रदेश हरियाणा में मजदूरों के चयन के लिए 15 सदस्य इजराइल टीम का भी गठन किया गया है, अब 60 मजदूरों को भारत से इजरायल देश भेजा गया है। इस योजना के तहत अलग-अलग समूह और कुशलता में निपुण मजदूरों को भेजा जा रहा है, जिसमें राजमिस्त्री, बढ़ई और अन्य निर्माण के कुशल श्रमिकों इजरायल में अलग-अलग सेक्टर में मजदूरी करेंगे।

YELLOW ALERT: मौसम विभाग जारी किया अलर्ट, अगले 2 घंटे में इन 3 जिलों में होगी बारिश व आंधी

फलिस्तीनी करते थे काम

जानकारी के लिए बता दे की हमले से पहले यहा फलिस्तीनी श्रमिक काम करते थे, लेकिन हमास के हमले के बाद उनका परमिट खत्म कर दिया गया है। गाजा से लगी सीमाओं को भी फलस्तीनियों के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसे में इजरायल को दूसरे देशों से मजदूर मंगवाने पड़ रहे हैं। 

इतनी मिलेगी सेलेरी

इजरायल में जाने वाले भारतीय मजदूरों को हर महीने सैलरी के रूप में 6100 इजरायली न्यू शेकेल यानिकी कटिब 1 लाख 37 हजार 260 रुपये की सैलरी दी जायेगी, इसके अलावा 16,515 रुपये बोनस के तौर पर मिलेगा। यानी कुल मिलाकर 1।50 लाख रुपये सैलरी के तौर पर दिए जा रहे है, वही मजदूरों को मेडिकल इंश्‍योरेंस, खाना-पीना, रहने की जगह सरकार की ओर से मिलने वाली है।

Some Error