अब बिना इंटरनेट के इस्तेमाल करे Google Map, अभी तक फोन चलाने वाले 50% लोग इस ट्रिक को नहीं जानते है, देखिये

आज के समय में सभी लोग इंटरनेट का उपयोग करते हैं और ऐसे में वह एक जगह से दूसरी जगह पर जाते है उसे समय भी गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी मदद से वह सही रास्ते के द्वारा अपनी मंजिल तक पहुंच जाए। लेकिन आपको बता दे कि, इसका उपयोग करने के लिए आपके मोबाइल में इंटरनेट की आवश्यकता होती है।

बिना इन्टरनेट के केसे करे Google Map का उपयोग

लेकिन कई बार फोन में बराबर कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण हम लोग मैप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। ऐसे में आपको जानकर खुशी होगी कि, आप बिना इंटरनेट के भी गूगल मैप का उपयोग कर सकते हैं।

जी हां यदि आप बिना इंटरनेट के गूगल मैप का उपयोग करना चाहते हैं तो, आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते हैं। इसके लिए आप जहां जा रहे हैं, उस लोकेशन को डालने के बाद अगर आपका इंटरनेट बंद भी हो जाता है तो भी, आप अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंच जाएंगे। इसके लिए हम आपको एक सरल तरीका बताने जा रहे है, जिसकी मदद से बिना इंटरनेट के अप goole मेप का उपयोग कर सकते है।

Google Map का उपयोग बिना इन्टरनेट के use करने का तरीका

Google Map का उपयोग बिना इन्टरनेट के उपयोग करने के लिए आप निचे दी गयी प्रोसेस को फॉलो करे –

  • सबसे पहले आपको अपने फोन या एंड्रॉयड मोबाइल में गूगल मैप को open करना होता है।
  • Google Map open करने के बाद आपको यह जांचना है कि, आपका मोबाइल फोन इस समय इंटरनेट से कनेक्ट हो और गूगल मैप में Sign in हो।
  • उसके बाद ओपन होने पर आप अपने गूगल मैप में Place को Tape करें किसी जगह को सर्च करें।
  • अगर आपने रेस्तरां जैसी कोई जगह सर्चकी है, तो More और More टैप करें और फिर ऑफलाइन मैप डाउनलोड करें और फिर Download पर टैप कर दें।

अब जब भी आपको इसे इस्तेमाल करना होगा तो आपको गूगलगू मैप पर अपने प्रोफाइल के आइकन पर जाना होगा, और यहां आपको Offline Maps का ऑप्शन दिया होता है, जहा से अप इसका उपयोग बिना किसी इन्टरनेट के कर सकते है।

Some Error