Google की बड़ी अपडेट, 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स पर पड़ेगा असर, बंद हुई Google की यह मुख्य सर्विस, जानिए क्या है वजह

Google समय-समय पर कई तरह के अपडेट्स देता रहता है, अब हाल ही में Google द्वारा एक सर्विस को 2 अप्रैल से बंद कर दिया गया है, कंपनी ने इससे पहले भी कई सर्विसेज को बंद कर चुकी है। कंपनी ने अब तक कई प्रोजेक्ट को भी बंद कर दिया है। इस लिस्ट में एक ऐसा और नया नाम जुड़ गया है, आइये जानते हैं कि गूगल द्वारा इस समय कौन सी सर्विस को बंद किया गया है।

जब आपका पति मांगे ये तिन चीज, तो बिना सोचे हाँ कर देनी चाहिए

Google ने इस सर्विस को किया बंद

Google अब तक कहीं सर्विस को बंद कर चुका है जिसमें Google plus, नेक्सस और कई दूसरे नाम भी शामिल है। अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। कंपनी ने अपने ऑडियो स्ट्रीम प्लेटफार्म Google Podcast को रिमूव करने का इस समय फैसला लिया है और कंपनी के इस ऐप को प्ले स्टोर से भी 50 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है, ऐसे में इन सभी यूजर्स का इस पर असर होने वाला है। Google Podcast 2 अप्रैल से अमेरिका में उपलब्ध नहीं होगा, कंपनी इस कदम के जरिए बड़ा फैसला ले रही है।

Ncdex वायदा बाजार 04 अप्रेल 2024 ओपन रेट: जीरा ने फिर पकड़ी रफ्तार

सामने आई बड़ी वजह

इस प्लेटफार्म को बंद करने की बड़ी वजह सामने आ रही है कि, इस प्लेटफार्म को बंद करके YouTube Musicको प्रमोट गूगल करना चाहता है, कंपनी ने इस बारे में पिछले साल एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें अमेरिका के बाद कंपनी से दूसरे रीजन में भी बंद करने वाली है। इस साल के अंत तक Google Podcast सभी रीजन में बंद हो जाएगा, गूगल इस बारे में नोटिफिकेशन के माध्यम से जानकारी देते हुए नजर आ रहा है।

HDFC Bank के ग्राहकों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, ब्याज दरों की हुई तगड़ी बढ़ोतरी, देखे

गूगल दे रहा ऑप्शन

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस एप्लीकेशन को आप Google प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर देख सकते हैं और यह डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगी, लेकिन आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी यूजर्स को अपना डेटा जुलाई 2024 तक माइग्रेट करने का ऑप्शन भी दे रही है। यूजर दूसरे प्लेटफॉर्म पर अपना डेटा माइग्रेट कर सकते हैं।

Some Error