ग्वार भाव रिपोर्ट 2024 : भाव में कितना आएगा उछाल, कब होगी तेजी की इंट्री, जाने पूरी रिपोर्ट

प्रिय किसान भाइयों, ग्वार भाव रिपोर्ट 2024 : ग्वार और ग्वार गम के रेट के अनुसार ग्वार भाव इस समय भारी मंदी की कगार पर है. पिछले 5-7 दिनों से ग्वार भाव में थोड़ा बहुत सुधार देखने को मिला है लेकिन, अब फिर से मंदी देखने को मिल रही है. हम समय-समय पर अपनी वेबसाइट पर ग्वार भाव तेजी -मंदी रिपोर्ट, जीरा भाव तेजी मंदिर रिपोर्ट एवं अन्य फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट की सरल एवं स्टिक जानकारी हमारी वेबसाइट पर देते रहते हैं.

राजस्थान में फिर से आने वाला है नया पश्चिमी विक्षोभ, मौसम विभाग ने किया इन जिलों में अलर्ट जारी..

औद्योगिक मांग घटने एवं विदेशों में ग्वार का आयात कम होने के कारण ग्वार भाव में कुछ मंदी की संभावना है. अगर विदेश में ग्वार की फसल का निर्यात बढ़ता है तो कीमतों में भी इंजफा हो सकता है. वर्तमान में ग्वार के भाव 4800 रूपये प्रति क्विंटल से लेकर 5375 रूपये प्रति क्विंटल के बीच देखने को मिल रहे हैं. हालांकि अप्रैल के दौरान ग्वार एवं ग्वार गम की डिलीवरी स्टोकियो की खरीद एवं बिक्री के कारण ncdex वायदा बाजार भाव में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

यदि आप घर में LPG गैस सिलेंडर का उपयोग करते है, तो 31 मार्च से पहले कर लें यह काम नही तो बंद हो जायेगी सब्सिडी

ग्वार भाव रिपोर्ट 2024 guar price report : ग्वार का उत्पादन

ग्वार का उत्पादन पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात के कुछ क्षेत्रों में होता है. कुल उत्पादन का 70% से अधिक उत्पादन अकेले राजस्थान में होता है. इस साल ग्वार की खेती का रकबा कम था एवं बारिश की कमी के कारण उत्पादन भी कम हुआ. हरियाणा में बाढ़ की स्थिति होने के कारण ग्वार की फसले नष्ट हो गई एवं उत्पादन पर इसका असर देखने को मिला.

आपके खाते में अभी तक नही आई PM Kisan की 16वी क़िस्त तो, इस तरीके से करें शिकायत, मिल जाएंगे पैसे

ग्वार भाव रिपोर्ट 2024, कमजोर उत्पादन के कारण घरेलू मांग और ग्वार का निर्यात बढ़ाने की संभावना है. इसके कारण भाव में थोड़ी बहुत तेजी की गुंजाइश बन सकती है. मौजूदा हालत को देखते हुए ऐसी कोई संभावना नहीं है कि भविष्य में ग्वार के भाव में ज्यादा गिरावट आएगी. जैसे-जैसे ग्वार की बिक्री होगी तो ग्वार के भाव बढ़ सकते हैं. बड़े स्टाॅकियों के आने से ग्वार की कीमत में जोरदार उछाल देखने को मिल सकता है. अगर औद्योगिक मांग घटती है तो कीमतों में थोड़ी बहुत गिरावट भी आ सकती है.

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सरकार इस दिन करने जा रही महंगाई भत्ता बढाने का ऐलान, देखे

व्यापार अपने विवेक से करें. किसी प्रकार की लाभ-हानि के लिए हमारा पोर्टल जिम्मेवार नहीं होगा. हमारे द्वारा ली जाने वाली जानकारी ऑनलाइन स्रोतों और सोशल मीडिया द्वारा ली जाती है इसलिए अपनी फसल का क्रय-विक्रय करते समय नजदीकी मंडी समिति से भाव की पुष्टि अवश्य कर लेवे. धन्यवाद

Some Error