बारिश के साथ ओलावार्ष्टि ने किसानो को रुलाया, आज 17 जिलों में मुसलाधार ओलावार्ष्टि

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाए दिया, अधिकास जिलों में ओलावार्ष्टि देखने को मिली है. पिछले २४ घंटो में प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ ओलावार्ष्टि और आकाशीय बिजली ने अपना प्रोकाप दिखाया है. प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में 17 मिमी और पश्चिमी क्षेत्र में 19 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. राजस्थान में 7 लोगो की बिजली गिरने से मौत हो गयी है.

अब गर्मी करेगी बेहाल या बारिश-ओलावार्ष्टि से बढ़ेगी मुसीबत, जाने मौसम का ताजा खबर

मौसम विभाग ने 17 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. यहाँ पर हल्की बारिश के साथ तेज ओलावार्ष्टि होने की सम्भवन है. अजमेर जिले के नसीराबाद कस्बे में शुक्रवार को तेज गर्जना के बीच बेर के आकार के ओले गिरे। इससे कुछ देर के लिए जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कस्बे में शुक्रवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चल रही थी।

इस साल रबी फसलों का रकबा घटने की आशंका, दालों का उत्पादन कम रहने से बढ़ सकती है कीमत, देखे रिपोर्ट

यहाँ पर बदलो और धुप के बिच खेल सुरु था. शाम के समय तेज बारिश देखने को मिली है. उसके बाद तेज ओलावार्ष्टि देखने को मिली है. ओलावार्ष्टि कुछ समय को देखने को मिली है. उसके बाद धुप ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया. ओलावार्ष्टि के कारण कुछ जिलों में फसल का काफी नुकसान देखने को मिला है.

Redmi ने अपने इस पुराने फ़ोन में किया बड़ा अपडेट, अब इस पुराने फ़ोन में मिलगे कई नये फीचर्स, कर देगा यूजर को खुश

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम को राजस्थान में विभिन्न क्षेत्रो में बिजली गिरने से मरने वालों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश जारी किये हैं. उनके लिए उपलब्ध प्रश्नों, प्राकृतिक सहायता और उपचार के संबंध में निर्देश हैं। मुख्यमंत्री ने अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में शीघ्र गिरदावरी कराने तथा उद्यमों के भवनों की फोटोग्राफी कराने के भी निर्देश दिये।

मौसम विभाग ने किया 2 मार्च का अलर्ट जारी, आज 24 जिलों में होगी ओलावृष्टि के साथ बारिश

Some Error