HDFC Bank के ग्राहकों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, ब्याज दरों की हुई तगड़ी बढ़ोतरी, देखे

इस समय HDFC बैंक द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज की दरें बढ़ा दी गई है, जिसका लाभ सीधे ग्राहकों को मिलने वाला है. वही HDFC बैंक में FD करने वालों को भी इसका फायदा होगा. हाल ही में HDFC बैंक ने दो करोड रुपए से कम की जमा अवधि पर ब्याज दरों में 25 आधार अंक तक की बढ़ोतरी की, है.

जीरा का भाव भविष्य 2024: क्या जीरे फिर से मचाएगा धूम, देखे तेजी मंदी की रिपोर्ट

HDFC Bank ने बधाई FD पर ब्याज दरे

HDFC बैंक की वेबसाइट के अनुसार नई एचडी दर 9 फरवरी 2024 से प्रभावित है, बैंक के 7 दिनों से 10 साल की अवधि के लिए 3.5% से 7.5% तक के बीच ब्याज दरों की पेशकश कर रही है और बैंक का 18 महीने से 21 महीने से कम अवधि के लिए दर को 7% से बढ़कर 7.5% कर दिया है.

महिलाएं अब मात्र 500 रूपए महिना लगाकर बन सकती है लखपती, जाने क्या है, ग्यारंटी के साथ मिलने वाला यह तरीका,,,

ग्राहकों को सीधा मिलेगा फायदा

जहां 30 से 45 दिन के बीच मैच्योर होने वाली जमा पर 3.50% ब्याज मिलेगा, इसके साथ ही 46 दिन से 6 महीने से कम के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4.50% ब्याज मिलेगा। HDFC बैंक छह महीने से एक दिन से लेकर नौ महीने से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमाओं पर 5.75% की ब्याज दर देने जा रही है, जिसका फायदा उनके ग्राहकों को सीधा मिलने वाला है। वहीं, बैंक 9 महीने से एक दिन और एक साल से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमा पर 6 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करेंगे।

NCDEX: वायदा बाजार में आज ग्वार और जीरा भाव में उछाल

अब FD करने पर मिलेगा पहले से ज्यादा फायदा

यदि आप भी HDFC बैंक के ग्राहक है और आप FD करते हैं तो, इसका फायदा भी आपको मिलने वाला है और बढ़ी हुई ब्याज दर का आप भी आसानी से इसमे लाभ ले सकते है, क्युकी अब FD करने पर मिलेगा पहले से ज्यादा फायदा मिलेगा. सभी बैंकों की FD के लिए आज अलग-अलग ब्याज दरें हैं, इसके अनुसार आप अन्य बैंक में भी FD पर मिलने वाले ब्याज की तलाश कर सकते हैं और अपने लिए एक बेहतर FD चुन सकते हैं.

Some Error