ऐसे करे मीठे संतरे की पहचान, आप कभी नहीं लायेगे अपने घर खट्ठे संतरे

आप बाजार से अच्छे चुनाव के बाद संतरे खरीदते है लेकिन जब खाने की बारी आती है तो संतरे खट्ठे निकल जाते है. इस समस्या का छुटकारा पाने के लिए आपको हम कुछ टिप्पस देगे जिससे आप अपने घर कभी खट्ठे संतरे नही लायेगे. हमारे बताये गए टिप्स से आपके प्रतेक संतरे का स्वाद अलग ही होगा.

सर्दी पर राज करने वाला फल संतरा है जो स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. संतरे में विटामिन सी भरपूर मात्र में होता है.विटामिन सी हमारी इम्‍यूनिटी को ज्यादा मजबूत करता है. जब आप संतरे के स्वाद के लिए बाजार से खरीदकर घर लाते है और फिर पता चलता है संतरे खट्टे और बेस्‍वाद है तो खाने का मन नही करता है. आप भी इस समस्या के शिकार हुए है तो आप हमारे दिए गए चरणों का पालन करे.

पश्चिमी विक्षोभ के अब देखगा असर, बदलने वाला है मौसम, धुप ने किये तेवर तीखे

मीठे नारंगी की इस तरह करें पहचान

फल का वजन देखें

जब आप बाजार से संतरा खरीदते है तो एक बार इसे हाथ में उढ़ाकर वजन जरुर करे. यदि वजन कम है तो इसमें आप इसे नापसंद करे, यदि इस फल में कुछ वजन है तो ये रसिले और मिट्ठे है, आप इसकी पहचान अपने हाथ में उढ़ाकर कर सकते है.

सुबह 15 मिनट के एक्सरसाइज से आप कर सकते हैं अपने शरिर का स्वस्थ

संतरे के छिलके से करें पहचान

यदि संतरे का छिलका मोटा और हरा है, तो यह खट्टा संतरा हो सकता है। इसलिए ठेले से ऐसे फल चुनें जिनका छिलका पतला और पीला हो.

बनावट देखें

यदि संतरे का छिलका एक तरफ से अधिक उभरा हुआ या खुरदरा है तो यह स्वाद में मीठा फल हो सकता है। ऐसे संतरे ताजे होते हैं. अगर संतरा पिलपिला है तो इसे बिल्कुल न खरीदें, यह संतरा सड़ा हुआ हो सकता है।

खुशबू लें

मीठे संतरे की पहचान आप उसकी महक से भी कर सकते हैं. आप संतरे के छिलके को हल्के से रगड़ें और फिर उसकी सुगंध को सूंघें। अगर खुशबू में मिठास है तो यह संतरा बहुत स्वादिष्ट बनेगा.

Some Error