अगले 14 घंटो में 10 राज्यों में मुसलाधार बारिश, एन राज्यों के लिए हुआ अलर्ट जारी

आईएमडी के रोपोर्ट के मुताबिक, देश के आधा दर्जन हिस्सों में गर्मी आ गयी है. जिसके कारण कर्नाटक और अन्य दक्षिणी राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में लू की स्थिति बनी हुई है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई है। भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश-बर्फबारी का अनुमान जताया है। पांच अप्रेल को भारत के उतरी और पश्चिमी क्षेत्र में बारिश होने की संभवाना है.

उंझा मंडी 03 अप्रैल 2024 : जीरा, सौफ, इसबगोल और रायडा के भाव रहे तेज

IMD लू की चेतावनी

आईएमडी ने कहा कि तापमान की स्थिति के अनुसार, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में न्यूनतम तापमान सामान्य से औसतन 3 से 6 डिग्री सेल्सियस ऊपर था, जबकि कई स्थानों पर तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया। आईएमडी ने उत्तरी कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड के लिए 6 अप्रैल तक हीट अलर्ट जारी किया है।

अगर आपका अकाउंट PNB में है तो, आपकी होने वाली है चांदी ही चांदी, देखे PNB की तरफ से आई बड़ी खबर,,,

10 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इससे पहले रविवार को उतरी और पूर्वी क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। खराब मौसम के कारण छह उड़ानों को अगरतला और कोलकाता डायवर्ट किया गया। भारी तूफान के दौरान गुवाहाटी के मशहूर गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में पानी घुस जाने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

एक रात में ही इस तरीके से राजस्थान का कार मैकेनिक बन गया करोड़पति, जानिए इसके करोडपति बनने का सबसे आसान तरीका,,,

भारी बारिश की संभावना की ताज़ा ख़बर

असम और मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर में गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और केरल में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश हो की संभवाना है। पिछले कुछ दिनों से अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हुई।

किसानों के लिए आई बड़ी खबर, जल्द खत्म करे यह यह काम, वरना नहीं मिलेगा PM किसान की 17वीं किस्त का पैसा, देखे

Some Error