IPL 2024 से पहले CSK की टीम  से निकाले गये बेन स्टॉक समते यह खिलाड़ी, इन  8 खिलाड़ीयो को किया गया रिटेन, देखे लिस्ट

इस समय आईपीएल से जुडी कई टीम ने अपने खिलाडियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी IPL 2024 की नीलामी से पहले अपने कुल आठ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है जिसमें बेन स्टॉक, अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। वहीं इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर स्टॉक्स ने वर्कलोड और फिटनेस को मैनेज करने के लिए स्वयं से हटने का फैसला लिया है और इस तरह से उन्होंने इस टीम को छोड़ दिया है।

बेन स्टॉक हुए CSK टीम से अलग

वहीं चेन्नई ने पिछले साल मेगा आक्शन में उन्हें 16.25 करोड रुपए में खरीदा था, लेकिन वह फिटनेस की वजह से इस बार टीम से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने अफ्रीका के ऑलराउंडर प्रीटोरियस को भी 2022 में 50 लाख  रुपए के बेस प्राइस के साथ अपने टीम में शामिल किया था। वहीं उन्हें आईपीएल 2023 के लिए रिटेन  किया गया था। हालांकि उन्हें मैच खेलने के लिए 2023 में ज्यादा अवसर प्राप्त नहीं हुए थे, इस दौरान उन्होंने कुल 7 मैच ही  मैदान पर खेले थे। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वहीं दूसरी तरफ रायडू ने भी भारती क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला कर लिया था,  जिसकी वजह से वह इस बार भी वह टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

CSK द्वारा रिलीज किये गए प्लेयर

CSK ने इस साल कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिसमे बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), सिसंदा मगाला (साउथ अफ्रीका), काइल जैमिसन (न्यूजीलैंड), भगत वर्मा (अनकैप्ड भारतीय), सुभ्रांशुसेनापति (अनकैप्ड भारतीय), ड्वेन प्रिटोरियस (साउथ अफ्रीका), अंबाती रायुडू (भारत), आकाश सिंह (अनकैप्ड भारतीय)  शामिल है। इन्हे 2024 की आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है।

रिटेन किए गए खिलाड़ी

इस समय IPL की कई टीम  अपने खिलाड़ियों को रिलीज करते हुए देखी जा सकती है। वहीं कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन भी किया है। इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा भी कई खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, जिसमें एमएस धोनी (कप्तान), मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर,डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर,  प्रशांत सोलंकी ,महेश थीक्षाना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अजय मंडल जैसे खिलाडी शामिल है।

Some Error