राजस्थान में 19 जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट, फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है जिसके कारण प्रदेश के 19 जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. राजस्थान में जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है, तापमान भी बढ़ता जा रहा है. जैसे ही पश्चिम से आए विक्षोभ का प्रभाव कम हुआ, रात का तापमान बढ़ने लगा। इस बीच, मौसम की नई जानकारी भी घोषित की गई। मौसम विभाग के अनुसार, 26 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा। इसलिए, राजस्थान के 19 जिलों में मौसम में बदलाव होगा। हमें उम्मीद है कि बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों तक मौसम बेहद शुष्क रहेगा. 25 अप्रैल से मौसम का मिजाज बदलेगा और कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. मंगलवार को गर्मी के कारण चूरू, झुंझुनूं, अलवर और भरतपुर में हल्की बारिश हुई. हालांकि, दोपहर में अन्य इलाकों में पारा बढ़ने से सड़कें सुनसान रहीं. गर्मी से बचाव के लिए नागरिक दोपहर में घरों से नहीं निकले।

Ncdex वायदा बाजार 24 अप्रेल 2024 ओपन रेट: वायदा बाजार में आज जीरा +400 में उछाल

बाड़मेर ज्यादा गर्म

पश्चिमी विक्षोभ खत्म होने के साथ ही तापमान बढ़ना शुरू हो गया। मंगलवार को बाड़मेर में अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री दर्ज किया गया. इस दौरान धौलपुर में पारा 39.7, करौली में 39.5, जैसलमेर में 39.3, डूंगरपुर में 39.2, जोधपुर में 39.0, बारां में 39.0 के अलावा फलौदी और जालौर में पारा 40 डिग्री सेल्सियस रहा. कोटा में 38.8 डिग्री, कोटा में 38.8 डिग्री और अलवर आबू में 38.6 डिग्री पर पहुंच गया.

ईसबगोल, सोयाबीन, अलसी, जौ और सरसों के भाव में जबरदस्त तेजी, देखे राजस्थान के आज के ताजा मंडी भाव

26 फिर होगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 26 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा। इसके परिणामस्वरूप 19 क्षेत्रों में मौसम में बदलाव देखा जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी जयपुर के कुछ स्थानों में अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, बारां, चित्तौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़ और सीकर शामिल हैं। , बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागा। बारिश और तूफान की आशंका है. यहां से छोड़कर इन क्षेत्रों में बारिश और तूफान देखने को मिलेगा। कुछ जगहों पर 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलना भी संभव है.

मैथी, अरंडी, सरसों, चना, जीरा, गेंहू के भाव में उछाल, देखे आज के ताजा मंडी भाव

Some Error