KCC खाता खोलने के लिए किसान ऐसे करे आवेदन, जाने क्रेडिट कार्ड के आवेदन में जरुरी दस्तावेज,,

सरकार किसानों को KCC लोन योजना के तहत ऋण प्रदान करती है, जिसके तहत किसान 1,60,000 रुपए तक का ऋण ले सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि किसान क्रेडिट कार्ड योजना के की कैसे आवेदन कर सकता है, और इसके लिए आपको आवेदन करते समय किन बातों का ध्यान रखना है. इस योजना के तहत आपको क्या लाभ दिए जाएंगे साथ ही इसकी पात्रता क्या है. यह सब कुछ आज हम आपको बताने वाले हैं.

किसान क्रेडिट कार्ड योजना

भारत सरकार द्वारा देश के किसानों के लिए केसीसी योजना की शुरुआत कर चुकी है. इस योजना के माध्यम से किसान अपने लिए आसान शर्तों के साथ कम ब्याज पर ऋण लोन दिया जा सकता है. इसका आवेदन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं.

राजस्थान की इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया जारी किया आज इन जगहों के लिए अलर्ट, देखे

KCC के लिए आवेदन कैसे और कहां करें?

KCC योजना को लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए सरकार ने इसे पीएम किसान योजना के साथ जोड़ दिया है. किसान क्रेडिट कार्ड का फॉर्म भी पीएम किसान की वेबसाइट पर उपलब्ध है, यहा से आप डाउनलोड करने के बाद भरकर किसी भी बैंक में जमाकर केसीसी खाता खुलवाया जा सकता है.

आपको बता दे की, KCC योजना के लिए आवेदक किसी भी सरकारी या निजी बैंक से भी यह फॉर्म हासिल कर KCC खाता खुलवा सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया समेत कई बैंक केसीसी खाता खोलने की सुविधा दे रहे हैं.

राजस्थान के अगले 7 दिनों का मौसम कैसा रहेगा, जाने किस दिन होगी बारिश

KCC खाता के लिए जरूरी दस्तावेज

किसान क्रेडिट कार्ड योजना का खाता खुलवाने के लिए आवेदक के पास आधार कार्ड, पैन कार्ड और खेती के दस्तावेज होने जरूरी हैं. इसके अलावा आवेदक की फोटो की जरूरत भी होती है. खाता खुलवाने के लिए राशन कार्ड या वोटर आइडी कार्ड का इस्तेमाल भी किया जा सकता है, इससे आसानी से खाता खोला जा सकता है.

अर्जुन छाल का काढ़ा पीने के फायदे, 15 से 20 दिनो तक करें सेवन और पाये, बेहतरीन रिजल्ट

Some Error