इन्तजार हुआ अब खत्म, प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वी क़िस्त इस दिन होगी जारी, देखे लिस्ट में नाम

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ उठा रहे किसानों के लिए अब इंतजार की घड़ियां समाप्त हो चुकी है, क्योंकि अब किसानों के हाथों में पीएम किसान की 15वीं किस्त जल्दी ट्रांसफर होने वाली है। इसके लिए तारीख भी सामने आ चुकी है। बता दे कि, अब तक किसानों को 14 क़िस्त मिल चुकी है, जिसमें ₹2000 की राशि प्रदान अब तक किसानों को की जा चुकी है। अब किसानों को 15वीं किस्त का इंतजार था, जिसको देखते हुए सरकार ने जल्द ही इस दिवाली के पहले महीने में ही देने का निश्चय किया है।

इस दिन आएगी 15वी क़िस्त

किस को या 15वीं किस्त पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत मिलने वाली है जो की, इस साल 15 अक्टूबर तक मिल सकती है। बताया जा रहा है की आने वाले हफ्ते में या राशि किसानों के खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी जो कि, सीधे उनके खातों में प्राप्त होगी इस योजना में किसानों को हर साल एक तय राशि में पैसा मिलता है। इस योजना का मकसद किसने की आमदनी बढ़ाना है और फसलों से होने वाले नुकसान से भी बचाना है। इसके साथ ही इस पेज से किसानों को आर्थिक मदद भी मिलती है।

25 साल से अधिक उम्र के युवाओं को मिल रहा 4.5 लाख रूपए का तुरंत लोन, यहा से करे जल्द आवेदन

इस तरह से करे लिस्ट में नाम चेक

यदि आप अपने पीएम किसान के अलावा की लिस्ट में नाम देखना चाहते हैं तो, आप इसे 15 तारीख तक चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको पीएम किसान सम्मान निधि की अधिकारी वेबसाइट पर चेक करना होगा। इसके बाद आपको यहां से रजिस्ट्रेशन नंबर पूछा जाता है, जिससे आपको डालना है। इसके बाद आपके दिए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाता है जो कि, आपके अकाउंट को सत्यापित करता है। उसके बाद आप इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं। यहां पर आपको कहीं सारे नाम दिखाई देंगे, जहां से आप अपने राज्य जिला ब्लाक और गांव को चुनकर अपना लिस्ट में नाम जरूर देखें।

Some Error