Headlines

नए साल में LPG उपभोक्ताओं को सरकार का बड़ा तोहफा, E-KYC नहीं करवाने वालों को मिली बड़ी राहत

WhatsApp Group Join Now

LPG e-KYC Update: देश में तेल वितरण करने वाली कंपनियों द्वारा कुछ समय पहले बताया गया था कि, वह अंतिम तिथि तक अपने खाते की ई केवाईसी पूरी करवा ले। अन्यथा उनके सिलेंडर की डिलीवरी और सब्सिडी जैसी सुविधाओं को बंद कर दिया जाएगा। लेकिन हाल ही में एक बड़ा खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि जिन्होंने E-KYC (ई केवाईसी) नहीं करवाई है, उनकी सारी सुविधाएं चालू ही रहेगी और किसी भी सुविधा को बंद नहीं किया जाएगा।

डिलीवरी और सब्सिडी सेवाये नही होगी बंद

इस प्रक्रिया में एलपीजी की तरह को 31 दिसंबर तक को ग्राहकों का बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण करने के लिए कहा गया था, ऐसे में शोरूमों के बाहर एन ग्राहकों की लंबी लाइन भी देखी गई थी, लेकिन अब कंपनियों द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि, 31 दिसंबर से पहले बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण नहीं हुआ, तब भी ग्राहकों के रिफिल डिलीवरी और सब्सिडी सेवाओं को बंद नहीं किया जाएगा।

योजन में E-KYC अनिवार्य है

तेल दिल कंपनियों द्वारा बताया गया है कि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला ग्राहकों के लिए प्राथमिकता के आधार पर E-KYC पूरा करने की प्राथमिकता है, ताकि वह बिना किसी बाधा के इस तरह की योजना का लाभ उठा सके। इसके लिए E-KYC ग्राहकों को करवाना अनिवार्य बताया गया है, जिससे की उनके सभी तरह का लाभ मिल सके।

कहा से करवाए E-KYC

जिन ग्राहकों को केंद्र राज्य सरकार की तरफ से सिलेंडर के लिए सब्सिडी प्रदान की जाती है, उनके लिए इंडियन ग्राहक इंडियन ऑयल वन ऐप (indian oil one app) के माध्यम से भी ईकेवाईसी करवा सकते हैं। और भारत गैस ग्राहक “hello bpcl app” के माध्यम से अपना ईकेवाईसी पूर्ण कर सकते हैं। इसके साथ ही आप अपनी नजदीकी एजेंसी के पास जाकर भी आप अपनी केवाईसी प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Some Error