एलपीजी गैस सिलेंडर: 603 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, तुरंत पूरा करें जरूरी काम, जानें

केंद्र सरकार की ओर से गरीबों को बड़ी मदद देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं, जिसका असर जमीन पर भी दिख रहा है. अभी कुछ दिन पहले ही सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम घटाकर बड़ी खुशखबरी दी थी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

इस तारीख को आयेगा फसल का बीमा, जल्दी ही मिलने वाली है किसानो को खुसखबरी

इस बीच हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप कुल 600 रुपये में एलपीजी सिलेंडर खरीदकर पैसे बचा सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। अब आप 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर बेहद सस्ते दाम पर खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। अगर आप खरीदारी का मौका चूक गए तो आपको पछताना पड़ेगा, क्योंकि ऐसे ऑफर बार-बार नहीं आते।

गैस सिलेंडर पर मिल रही है इतनी सब्सिडी!

ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी मिल रही है. यह सब्सिडी ऐसे लोगों को दी जा रही है, जिनका नाम पीएम उज्ज्वला योजना से जुड़ा हुआ है, जिसका आप लाभ उठा सकते हैं। अगर आपका नाम पीएम उज्ज्वला योजना से जुड़ा है तो आपको 300 रुपये की सब्सिडी का लाभ मिल सकता है, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगा.

दो दिन बाद होगी इन 4 संभाग में बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, नए साल पर पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है। इस बीच अगर आपके नाम पर पीएम उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन है तो आप इसे सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। आपको 300 रुपये की सब्सिडी आसानी से मिल रही है. इस हिसाब से आपको गैस सिलेंडर महज 603 रुपये में मिल जाएगा, जो एक वरदान की तरह है. यदि आप खरीदारी की पेशकश करते हैं, तो आपको पछतावा होगा। इस योजना की शुरुआत सरकार ने साल 2016 में की थी.

उजवाला योजना के लाभार्थी हर साल बढ़ रहे हैं

पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या हर साल बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी चमक आ रही है. सरकार अब अगले तीन वर्षों में 75 लाख एलपीजी कनेक्शन जारी करने जा रही है, जिससे लाभार्थियों की संख्या में काफी वृद्धि होगी।

कुछ दिन पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या 10.35 करोड़ तक पहुंच गई है. अगर आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट www.pmuy.gov.in पर क्लिक करना होगा।

Some Error