यदि आप घर में LPG गैस सिलेंडर का उपयोग करते है, तो 31 मार्च से पहले कर लें यह काम नही तो बंद हो जायेगी सब्सिडी

दोस्तों इस समय LPG गैस सिलेंडर धारकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जो की आपके लिए भी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। अगर आप भी LPG गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं तो, आपको भी इसके नए नियमों के बारे में पता होना आवश्यक है। इसका पालन करना सभी LPG गैस सिलेंडर मालिकों के लिए काफी अनिवार्य होगा।

त्यौहार पर आपको घर जाने के लिए नही मिल रहा Train का Confirm Ticket, तो अपनाएं यह तरीका, Confirm होगा टिकट

LPG गैस सिलेंडर से जुडी बड़ी खबर

यदि आप अपने घर में LPG गैस सिलेंडर का उपयोग करते है और इस नए नियम का पालन नहीं करते हैं तो, आप सभी को इसमें मिलने वाली सब्सिडी भी बंद हो सकती है। 31 मार्च से पहले LPG गैस सिलेंडर की आपको KYC करवाना अनिवार्य हो गया है।

राजस्थान में फिर से आने वाला है नया पश्चिमी विक्षोभ, मौसम विभाग ने किया इन जिलों में अलर्ट जारी..

31 मार्च तक KYC करवाना अनिवार्य

आपको बता दे की, पिछले कई महीनो से कुछ नए नियमों की घोषणा की गई है, उन्ही नियमों में से एक यह भी है कि, गैस सिलेंडर पर गैस कनेक्शन रखने वाले सभी लोगों को KYC से गुजरना होगा और जो अपनी KYC को अपडेट नहीं करवाते हैं, उन्हें मिलने वाले गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ नहीं मिलता है। 31 मार्च से पहले यदि आप KYC नहीं करवाते हैं तो, आपको मिलने वाली सब्सिडी नियमों के अनुसार बंद कर दी जाएगी।

.सरकार दे रही किसानो को अब तक की सबसे बड़ी सौग़ात, किसानों को मिल रहा है 3 लाख रुपये, देखे

ऐसे करवाए अपना KYC अपडेट

आपको बता दे कि, आप सभी KYC अपडेट करवाने के लिए अपने नजदीकी गैस एजेंसी के पास जाना होगा। यहां पर आप अपने सभी डाक्यूमेंट्स ले जाकर अपनी KYC को अपडेट करवा सकते हैं। इस पर मिलने वाले गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ तभी दिया जाएगा, जब 31 मार्च से पहले आप एलपीजी गैस सिलेंडर की KYC करवा लेते हैं।

LPG गैस सिलेंडर के दामों में हुई वृद्धि

इसके साथ ही आपको बता दे कि मार्च के महीने में पहले दिन ही LPG गैस सिलेंडर के दामों में भी वृद्धि कर दी गई है। मार्च के महीने में LPG गैस सिलेंडर के 19 किलो वाले कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर पर कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है, अब यह गैस सिलेंडर 1795 रुपए में मिलने वाला है, इसके पहले इसकी कीमत 1759 रुपए थी।

Some Error