शहीद श्रद्धांजलि संदेश |आज के दिन भगत सिंह, राजगुरु सुखदेव को फांसी दी गयी, जाने कारण

शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करना हमारा कर्तव्य है। वे हमारे देश के वीरों में से हैं जो अपने जीवन को देश की रक्षा के लिए अर्पित करते हैं। उनका बलिदान हमारे लिए अनमोल है।

शहीदों को याद करना हमें हमारे स्वार्थों से दूर ले जाता है और हमें देश के लिए भीड़ बनने के बजाय एकजुट होने की सीख देता है। हमें उनकी शहादत से एक बार फिर से जागरूक होना चाहिए और उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लेना चाहिए।

शहीद श्रद्धांजलि संदेश

सर झुके बस उस शहादत में
जो सहीद हुए हमारी हिफाजत में!
सहिदो को भावपूर्ण श्रध्दाजली

राम नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं 2023 |ram navami wishes in hindi

शहीद दिवस क्यों मनाया जाता है

स्वतंत्र दिवस हर साल 15 अगस्त को मनाया जाता है। यह दिन उन वीर जवानों को समर्पित होता है, जिन्होंने अपनी जान की आहुति देकर देश की रक्षा की। इस दिन देश भर में उनको श्रद्धांजलि दी जाती है और उनके साहस, बलिदान और त्याग को सलाम किया जाता है। यह दिन शहीदों को समर्पित होता है जो अपने देश के लिए अपनी जान देने के लिए तत्पर हो गए थे। इस दिन को मनाकर हम उनके बलिदान को सम्मानित करते हैं और उनकी शहादत को याद करते हैं।

भारत में शहीदों की श्रद्धांजलि के लिए कुल सात दिन मनाये जाते है! यह सात दिन निम्न है:- 30 जनवरी, 23 मार्च, 19 मई, 21 अक्टूबर, 17 नवंबर, 19 नवंबर और 24 नवंबर है 23 मार्च 1931 में भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को सूली पर चढ़ाया गया था! आज का दिन उस वीर सहिदो के बलिदान के रूप में मनाया जाता है! और 30 जनवरी को नाथूराम ने महात्मा गाँधी को गोली मारी थी!

शहीद श्रद्धांजलि संदेश

शहीद श्रद्धांजलि संदेश
शहीद श्रद्धांजलि संदेश

में सर्वशक्तिमान ईश्र्वर से प्राथना करता हूँ की उन पर दया करे और उसकी आत्मा को शांति दे!

शहीद श्रद्धांजलि संदेश

जो भारत मन के लिए
शहीद हुए उन्हें मेरा सलाम है!
अपने खून से जिस जमी को,
सीधा उन वीरो को सलाम है!
कुछ अच्छे विचार जो हमारी,
जिन्दगी की सोच को बदल दे

Some Error