मात्र 1000 रुपये जमाकर इस तरह से आप भी बन सकते है, करोड़पति? जाने सबसे आसान तरीका

यदि आप भी जल्दी पैसे वाला बनना चाहते हैं और कम समय में काफी अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही तरकीब में बताने जा रहे है. इस समय शेयर बाजार में वैसे इस समय काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है, लेकिन आपको बता दे कि, म्यूचुअल फंड को लेकर निवेशकों का सेगमेंट काफी सकारात्मक रहा है.

SIP सबसे बेहतर विकल्प

SIP के माध्यम से आप अच्छी जगह पर इन्वेस्ट करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार आज 4 करोड़ से भी अधिक म्युचुअल फंड में इन्वेस्टर की संख्या बढ़ चुकी है. वही सितंबर महीने में एसआईपी के जरिए काफी रिकॉर्ड तोड़ निवेश किया गया है. एसोसिएशन आफ म्युचुअल फंड्स आफ इंडिया द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शिप में निवेश 16000 करोड़ के लेवल को पार कर चुका है.

आंगनबाड़ी लाभार्थी योजना : अब सरकार 1 से 6 वर्ष के बच्चों को हर महीने देगी 1500 रुपये,ऐसे करें आवेदन

वर्तमान समय में पैसों को लेकर हर कोई नए-नए तरीके कमाई के लिए ढूंढता रहता है और उसे भविष्य के लिए इन्वेस्ट भी करता है. इसलिए आज SIP को सबसे बेहतर माना जाता है. यही कारण है कि, हर बेचते महीने के साथ इसमें निवेश का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. अगस्त 2023 में शिप में 15,814 करोड रुपए लगाए गए थे उम्मीद सितंबर 2023 में आंकड़ा 16,420 करोड़ के स्तर पर पहुंच चुका है.

सरकार किसानों को दिवाली से पहले देने जा रही तोहफा, सरकार बढ़ाएगी गेहूं सहित इन फसलों की MSP

यदि आप भी पैसा कमाना चाह रहे है और भविष्य के लिए पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो, म्युचुअल फंड खास तरह के ऑप्शन प्रदान करता है. इसमें कोई भी निवेशक SIP के माध्यम से निवेश कर सकता है. यह लंबी अवधि के लिए काफी प्रभावशाली होता है और आपको करोड़पति भी बन सकता है. इसमें मैच ₹1000 महीने की छोटी बचत करते हुए भी आप दो करोड रुपए से ज्यादा का फंड इकट्ठा कर सकते हैं.

बीमा कंपनियों ने किसानो से लुटे 37 हजार करोड़ रूपये, देखे पूरी रिपोर्ट

1000 रुपये जमाकर कैसे बनेंगे करोड़पति?

SIP Calculater के जरिए समझें तो आपको महीने 1000 रुपये की SIP लेते हैं, तो फिर 30 साल की अवधि में आपकेजमा की गई रकम महज 3,60,000 रुपये होती है. अब इसमें अगर आपको 20 फीसदी की दर से रिटर्न मिलता है, इस थर से पूरा फण्ड 2,33,60,000 रुपये हो जाता है. का फायदा मिलने से निवेशकों को अच्छा खासा लाभ होता है. कम उम्र में निवेश शुरू करके उसे लॉन्ग टर्म के लिए चालू रखने पर करोड़पति बनने का लक्ष्य पाया जा सकता है.

Some Error