नोट छापने की मशीन बना यह व्यापार, 6 महीने में पैसा 3 गुना, एनॉलिस्‍ट बोले- अभी तो पार्टी शुरू हुई है

मल्टीबैगर-सुजलॉन एनर्जी के शेयर पिछले वर्ष में 283% और दो वर्षों में 363% से अधिक बढ़े हैं। सुजलॉन एनर्जी के शेयर शुक्रवार, 6 अक्टूबर को 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

मल्टीबैगर स्टॉक – पिछले कुछ महीनों में दलाल स्ट्रीट पर हलचल पैदा करने वाले शेयरों में सुजलॉन एनर्जी के शेयर भी शामिल हैं। यह बहु-पॉकेट वाला स्टॉक निवेशकों के लिए पैसा बनाने की मशीन बन गया है। पिछले छह महीनों में, निवेशकों का पैसा तीन गुना हो गया है। पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को, सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने इंट्राडे में 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 29.80 रुपये को छुआ। शाम को हल्की गिरावट आई और 29.25 रुपये पर बंद हुआ. बाजार विशेषज्ञों को उम्मीद है कि यह शेयर एक और तेजी लाएगा
सरकार किसानो को इस बीमारी के लिए दे रही 15000 रूपए प्रति एकड़, जाने केसे ले सकते है, इसका लाभ

सुजलॉन एनर्जी पवन ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है। इसकी शुरुआत तुलसी तांती ने की थी. 2022 में उनकी मृत्यु हो गई। तांती को ‘विंड मैन ऑफ इंडिया’ के नाम से भी जाना जाता है। अकेले पिछले सप्ताह में स्टॉक 13% बढ़ा है।

एक साल में 6.60 रुपये से 29.80 रुपये तक पहुंच गया

13 अक्टूबर 2022 को सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक 52 सप्ताह के निचले स्तर 6.60 रुपये पर था। इसके बाद स्टॉक में तेजी आई और आज तक यह 341% से अधिक ऊपर है। फिलहाल यह शेयर अपने 8 साल के उच्चतम स्तर को भी पार कर गया है.

किसानों की हो गई चांदी, सरकार मशीनों पर दे रही 80% सब्सिडी, 10 अक्टूबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन यहा से करे आवेदन

6 महीने में चांदी तिगुनी हो गई

पिछले छह महीनों में सुजलॉन एनर्जी के शेयर 263% ऊपर हैं। 10 अक्टूबर को यह शेयर 8.05 रुपये पर कारोबार कर रहा था. यह अब 29.80 रुपये पर पहुंच गया है. इसका मतलब है कि सुजलॉन एनर्जी के शेयर की कीमत छह महीने में तीन गुना से अधिक हो गई है। पिछले महीने यह शीर्षक 21.62 प्रतिशत बढ़ गया। 2023 में अब तक यह मल्टी-बैगर स्टॉक 173% ऊपर है।

अभी ख़रीदे और 3 महीने बाद बेचे, पैसा होगा डबल, मार्किट में रुतबा कायम

विशेषज्ञों का रुख सकारात्मक है

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में तेज उछाल को देखते हुए इस संबंध में विशेषज्ञों का अनुमान सकारात्मक है। एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे, सुजलॉन एनर्जी को ‘खरीदें’ श्रेणी में रखते हैं और इसका लक्ष्य मूल्य 30-32 रुपये है। रूपक डे के अनुसार, स्टॉक प्रमुख चलती औसत से ऊपर बना हुआ है। निचले सिरे पर, समर्थन 27 रुपये पर है, जबकि उच्च अंत पर, प्रतिरोध 30 रुपये और 32 रुपये के बीच है।

Some Error