Headlines

यदि आप भी अपना Loan नहीं चुका पा रहे, बाहर निकलने के लिए यह है सबसे आसान तरीके, देखे

WhatsApp Group Join Now

पेसे की जरूरत के चलते हम कई बार लोन ले लेते हैं, जिसमें पर्सनल लोन भी शामिल रहता है, लेकिन कई विषम परिस्थितियों की वजह से लोन की रकम चुका पाना संभव नहीं हो पता है. अब हम आपको बताएंगे कि ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, इसके लिए कई ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से लोन के जाल से आप आसानी से निकाल सकते हैं. इन तरीकों के बारे में जानकारी लेकर आप आसानी से अपने लोन के आने वाली समस्याओं से बच सकते हैं.

Personal Loan नहीं चुकाने पर क्या करे?

आपको बात दे की, रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने हाल ही में एक सर्कुलर जारी कर बैंकों को बताया है कि, डिफाल्टर या जानबूझकर लोन नहीं चुकाने वाले लोगों के साथ लोन का सेटलमेंट करे और 12 महीने बाद उसे शख्स को अगर जरूरत हो तो फिर से लोन दे. वेसे इसकाआरबीआई ने विरोध भी हुआ जिस पर आरबीआई ने कहा है कि, सेटलमेंट कोई नई प्रक्रिया नहीं है, इसके पहले भी यह होता आ रहा है. सरकार का मानना है कि हर लोन लेने वाला डिफाल्टर नहीं होता है. कई बार आर्थिक समस्याओं के वजह से भी पर्सनल लोन चुकाने में असमर्थ हो जाते हैं, कई लोग ऐसे हैं जो लोन चुकाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास पर्याप्त पैसा नहीं होता है.

अब घर बेठे कमाए अच्छे पेसे, ना फ्रेंचाइजी, ना स्टार्टअप, ना इन्वेस्टमेंट, लाख रुपए महीने आसानी से कमाइए

इन उपाय से भरे पर्सनल लोन

यदि आप भी कोई पर्सनल लोन लेकर कर्ज की जाल में फंस चुके हैं या फिर आप अपना लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो आप थोड़ी सी आर्थिक सूझबूझ से लोन के जाल से हमेशा के लिए बाहर निकाल सकते हैं. लोन के जाल में निकलने के कहीं विकल्प आज मौजूद है.

समय के लिए बैंक से बात करे

अगर आप किसी भी स्थिति में लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो, आप बैंक से बात कर सकते हैं और उसके नियमों में कुछ बदलाव करके आप उनसे थोड़ा समय भी ले सकते हैं. बैंक द्वारा आपको 3 महीने 6 महीने अभी 1 साल या 2 साल का समय अभी भी आपको प्रदान की जा सकती है, जिसमें आप अपना लोन EMI चुकाकर उसमें छूटकारा पा सकते है.

मुख्यमंत्री ने शुरू की वर्क फ्रॉम होम योजना, 20,000 पदों पर करे ऐसे आवेदन, और कमाए घर बेठे

बैलेंस ट्रांसफर करवाये

बैलेंस ट्रांसफर करवा कर भी आप अपना लोन का भुगतान कर सकते हैं. कई बार बैंक आपको लोन पर और अधिक लोन देने की पेशकश करता है, जिसे आप लेकर अपना पुराना लोन चुका कर नया लोन शुरू करें सकते हैं. इसमें आपके ऊपर रन थोड़ा सा बढ़ जाता है, लेकिन आप आसानी से धीरे-धीरे उसे लोन को चुका सकते हैं. इसके साथ ही

अब 10 हजार रूपये से कम में दिए जायेगे 30 हजारे से जायदा किसानो को सोलर पम्प, आप योजना से रह सकते है वंचित, जल्दी आवेदन करे

लोन सेटलमेंट

आपके पास लोन सेटलमेंट का भी चांस होता है, यदि आप वन टाइम सेटलमेंट करना चाहते हैं तो, आपकी बची हुई पूरी रकम को ना लेकर उसमें से 10 से 50 प्रतिशत कम करके सेटलमेंट लोन चुकाया जा सकता है.

WhatsApp Group Join Now

Some Error