सरकार के द्वारा PM किसान योजना की सभी राशी ली जा रही है वापस, जाने असली कारण

भारत सरकार से कमजोर किसानो ककी आर्थिक सहायता के लिए PM किसान योजना की शुरुआत की है. इस योजना से गरीब और आर्थिक कमजोर किसानो जिसके पास कृषि योग्य भूमि है उसके खातो में 2 हजार रूपये की साल में तिन क़िस्त डाली जाती है. लेकिन कुछ किसानो ने इसका गलत फायदा ले रहे है, इसे किसानो से सरकार से सभी रूपये वापस लेने की घोषणा की है.

PM किसान योजना की 14वीं क़िस्त 27 अगस्त को किसानो के खाते में डाल दी गयी थी. अब किसानो के खाते में 15 वीं क़िस्त का इंतजार है. रिपोर्ट के अनुसार नम्बर में किसानो के खाते में 15 वि क़िस्त भेज दी जायेगी. लेकिन कुछ किसान अभी भी 13 वीं क़िस्त से वंचित है. और अभी तक आवेदन नहीं किया है. इसे किसान अभी आवेदन कर सकते है.

सरकार के द्वारा PM किसान योजना की सभी राशी ली जा रही है वापस

यह भी देखे..

Free Mobile List: जन आधार नम्बर डालकर अपना नाम और कैंप की लोकेशन देखे, 1 करोड़ नये शामिल

कुछ किसानो ने इस योजना का लाभ गलत तरीके से उठाने के कारण सरकार ने पेसे वापस लेने का ऐलान किया है जिसके उपर तेजी से कारवाही की जा रही है. भूमि के सत्यापन के बाद सरकार ने PM किसान योजना के अपात्र किसानो से पेसे वापस लेने की प्रक्रिया तेज कर दी है. जो किसान पेसे वापस नही कर रहा है उसके उपर कारवाही करने का आदेश दिया है.

आप अभी भी e-KYC कर सकते हैं

यह आप समय पर PM किसान योजना की क़िस्त प्राप्त करना चाहते है तो आप अपनी e-KYC की प्रक्रिया पूर्ण करे. इसके लिए आप अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र या आधिकारिक वेबपोर्टल पर आप otp के माध्यम से e-KYC का काम पूर्ण कर सकते है. यदि समय पर अपने एसा नही किया तो आप 15 वी क़िस्त से वंचित रह सकते है.

Some Error