अगर आपका अकाउंट PNB में है तो, आपकी होने वाली है चांदी ही चांदी, देखे PNB की तरफ से आई बड़ी खबर,,,

RBI द्वारा बैंकिंग सेवा को काफी आसान कर दिया गया है, अब हर कोई खाताधारक बैंक में कम से कम चक्कर लगाएगा और आपको कई सारी सुविधाएं घर बैठे ही मिलने वाली है.

पंजाब में नेशनल बैंक की नई सर्विस

समय की कमी के चलते ग्राहक भी अब बैंक तक जाना पसंद नहीं करते हैं, वही बैंकों ने भी कर्मचारियों पर पढ़ रहे बाहर को कम करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा लिया है. देश का दूसरा अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक इस समय अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सुविधा प्रदान कर रहा है. इस समय पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को कोई किसी सुविधा देने जा रहा है, जिससे वह देश के सबसे बड़े बैंक SBI की कतार में खड़ा हो चुका है.

एक रात में ही इस तरीके से राजस्थान का कार मैकेनिक बन गया करोड़पति, जानिए इसके करोडपति बनने का सबसे आसान तरीका,,,

PNB One App की शुरुआत

इस समय पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए PNB One App को लॉन्च करने वाला है, इस app के आने के बाद ग्राहकों को कई सारे फायदे मिलने वाले हैं, इसके पहले भी पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से m-Passbook app  चलाया गया था. इस m-Passbook app की सुविधा की बात करें तो इस ऐप से केवल पासबुक का डिजिटल संस्करण ही मिल पाता था, इसे केवल अपने लेनदेन की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते थे, लेकिन इसे किसी तरह का लेनदेन नहीं किया जा सकता था.

किसानों के लिए आई बड़ी खबर, जल्द खत्म करे यह यह काम, वरना नहीं मिलेगा PM किसान की 17वीं किस्त का पैसा, देखे

PNB One App की सुविधा

लेकिन अब PNB One App की मदद से आप कई तरह के काम कर सकते हैं, यह काफी एडवांस app माना जा रहा है, इस ऐप की मदद से अपने खाते की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इसके साथ ही sbi के eno की तरह इससे ATM कार्ड अप्लाई भी कर सकते हैं और पैसे का लेनदेन भी कर सकते हैं.

राजस्थान में आज बदलेगा मौसम, प्रदेश के 7 जिलों में अंधड़-बारिश का अलर्ट

इस तरह करे PNB ONE App इनस्टॉल?

PNB के इस नए ऐप को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर पर सर्च करना होगा, इसके बाद PNB ONE App डाउनलोड करें, इसके बाद आप न्यू यूजर पर क्लिक करके अपना अकाउंट नंबर अंकित करें। इसके बाद आप मोबाइल बैंकिंग का ऑप्शन चनें, इस तरह से आप अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें और OTP प्राप्त करने के बाद आप इसे “डेबीट कार्ड के साथ या आधार के साथ” लिंक कर इसका उपयोग कर सकते है.

भयंकर गर्मी में झेलना पड़ेगी बिजली की मार, राजस्थान में एक बार फिर गहराया बड़ा बिजली संकट, देखे

Some Error