देश का यह बैक दे रहा है बिना गारंटी के लोन, कम ब्याज पर

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहद कम ब्याज दरों पर 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन दे रहा है। हर व्यक्ति को जीवन में कभी न कभी पैसों की जरूरत होती है। कभी-कभी किसी को अचानक शादी, बीमारी या बच्चे की पढ़ाई जैसे बड़े खर्च का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ज्यादातर लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से मदद मांगते हैं। कुछ लोग पहले भी वेतन लेते हैं, लेकिन इस सब के बाद वे अधिक परेशानी में पड़ जाते हैं क्योंकि या तो उन्हें उधार लिया गया पैसा तुरंत चुकाना पड़ता है या फिर वेतन से ली गई अग्रिम राशि की कटौती के कारण मासिक घरेलू खर्च चलाना पड़ता है।

गाड़ी चलानी होगी. , मुश्किल हो जाता है। जाता है। ऐसे में लोग लोन के जाल में फंस जाते हैं. लेकिन अब देश का सबसे बड़ा बैंक एक ऐसा ऑफर लेकर आया है जिसमें आपको पैसा भी मिलेगा और किसी तरह की परेशानी में भी नहीं फंसना पड़ेगा. फिर आप आसानी से बैंक को किश्तों में पैसा लौटा सकेंगे और वह भी बेहद कम ब्याज दर पर.

PM Kisan Yojana: कब आ सकती है 16वीं किस्त? किसान यहां देख सकते हैं

यहां हम भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पर्सनल लोन के बारे में बात कर रहे हैं। एसबीआई नौकरीपेशा लोगों के लिए पर्सनल लोन का खास ऑफर लेकर आया है जो 31 जनवरी 2024 तक है। इस ऑफर की खास बात यह है कि लोन देने के लिए न तो आपको किसी गारंटर की जरूरत होगी और न ही बैंक आपसे कोई प्रोसेसिंग फीस लेगा। यानी आप जितने पैसे के लिए आवेदन करेंगे, उतने पैसे आपके खाते में आ जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि आपको कितना लोन मिल सकता है और इसके लिए कैसे अप्लाई करना है।

कम दस्तावेज

इस अवधि के दौरान बैंक आपसे कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं लेगा। इस लोन के लिए आपके पास 6 महीने की सैलरी स्लिप, 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, कंपनी आईडी प्रूफ होना चाहिए। इस लोन की एक और बड़ी बात यह है कि यह आपको कम ब्याज दर पर मिलेगा।

कितना लोन
एसबीआई के मुताबिक यह लोन लेने के लिए आपकी मासिक सैलरी कम से कम 15 हजार रुपये होनी चाहिए. आपकी उम्र 21 साल से 58 साल के बीच होनी चाहिए. इस ऑफर के तहत बैंक आपको 24 हजार रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक का लोन देगा. यह लोन 1 साल से 7 साल की अवधि के लिए दिया जाएगा. हालाँकि, इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर 750 और उससे अधिक होना चाहिए।

अगर आपका एसबीआई में खाता नहीं है तो भी आपको लोन मिल जाएगा

अगर आपका सैलरी अकाउंट एसबीआई बैंक में नहीं है तो भी आपको यह लोन आसानी से मिल सकता है। अगर आपका खाता किसी बैंक में है तो आप बैंक आधार पर इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आप बैंक की वेबसाइट पर लोन के विकल्प पर जाकर अपनी सारी जानकारी दे सकते हैं और सभी जरूरी कार्रवाई करने के बाद बैंक आपको 5 दिन के अंदर लोन दे देगा.

credit by

Some Error