Headlines

भजन लाल सरकार ने की कर्मचारियों-अधिकारियों की सेवाएं समाप्त, सरकार का बड़ा फैसला

अधिकारियों की सेवाएं समाप्त
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में इस समय भजनलाल शर्मा की सरकार चल रही है, इसके तहत कई अहम फैसले भी लिए जा रहे हैं। इसी तरह से आज एक और बड़ा फैसला लिया गया है, पहले सरकार द्वारा संविदा के रूप में सेवानिवृत्त कर्मचारियों-अधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दिया गया था।

रजस्थान सरकार का बड़ा फेसला

इसी के साथ अब नए फेसले में विकास एवं स्वास्थ्य शासन विभाग के अधीन निकायों में सेवानिवृत्ति उपरांत समेकित पारिश्रमिक, संविदा और अन्य किसी भी माध्यम से कार्यरत सेवा निवृत कर्मचारियों की सीमाएं अब समाप्त कर दी गई है।

इस फैसले को यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा के निर्देश पर दोनों विभागों में लागू किया गया है। साथ ही इसका आदेश जारी कर दिया गया है। इसके साथ यह भी लिखा गया है कि पालना रिपोर्ट बुधवार को ही भिजवाई जाए, इसके सम्बन्ध में भी निर्देश दिए गये है।

पैसों की बर्बादी को रोका

बताया जाता है कि, कांग्रेस सरकार के दौरान इस तरह की योजनाओं पर करोड़ों रुपया सेवानिवृत कर्मचारियों और अधिकारियों पर खर्च किया जाता था, ऐसे में पैसों की भी बर्बादी होती थी। उनकी जांच करवाई गई तो यह पता चला कि, यह किसी भी काम का नहीं है। इसी वजह से मंत्री की पहली समीक्षा बैठक के बाद ही बेवजह लगे सेवा  निवृत्ति कर्मचारी और अधिकारियों को हटाने के संबंध में चर्चा हुई थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

इसके पहले भी लिए गये कड़े फेसले

राजस्थान सरकार में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सरकार आते ही कई बड़े फैसके इसके पहले भी लिए जा चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें मनोनीत पार्षदों का मानक निरस्त कर दिया गया था, इसके साथ ही साथ ही बोर्ड व आयोगों के अध्यक्षों को भी हटाया जा चुका है। राजस्थान सरकार इस तरह के कई अहम फेसले लेते हुए देखि जा सकती है।

यह भी देखे:- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वी क़िस्त किसानों के खाते में कब आएगी? जानिए लेटेस्ट अपडेट

Pm फसल बीमा योजनाके तहत किसानों के खाते में डाले गए 115 करोड रुपए

अस्वीकरण:- क्रप्या व्यापार अपने जोखिम पर करें, किसी लाभ या हानि के लिए हमारा पोर्टल जिम्मेदार नहीं होगा. आपके लिए हम रोजाना वायदा बाजार भाव, हाजिर मंडी भाव, मौसम जानकारी, और भाव भविष्य जैसी उपयोगी जानकारी लेकर आते है.

WhatsApp Group Join Now

Some Error