प्रदेश में 10 मार्च से चलेगी तेज धूलभरी हवा, साथ में गिरेगी हल्की बोछारे

जयपुर. प्रदेश में चल रही तेज फाल्गुनी हवा के कारण सर्दी थोड़ी हल्की हो गई है. दिन में सूरज की तपिश भी बढ़ने लगी है, जबकि सुबह और शाम को छोड़कर ठंड का प्रकोप अब कम हो गया है. बीती रात राज्य के उत्तर-पश्चिम के कुछ जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ी, जबकि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने और फिर से धूल भरी हवाएं चलने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

इस तरह से देखे फसल बीमा 2024 में अपना नाम, अभी तक आवेदन नही किया है तो, जल्द करे इसमे आवेदन

10 से हल्की बौछारें गिरने का अलर्ट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के नुसार 10 मार्च के बाद राजस्थान उतरी-पश्चिमी में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होने की संभवाना है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिम और पूर्व के कुछ हिस्सों में तेज सतही हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. ऐसे में प्रभावित इलाकों में रात के तापमान में आंशिक गिरावट हो सकती है. जबकि राज्य के शेष हिस्सों में मौसम शुष्क रहने और दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही सर्दी भी हल्की रहने की उम्मीद है.

महाशिवरात्रि के मौके पर अपने दोस्तों को भेजें भगवान शंकर की विशेष कृपा पाने वाले मैसेज, देखे

रात और दिन में भी पारे में उछाल


प्रदेश में ज्यादातर जिलों में दिन के साथ-साथ तापमान ने रफ़्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटो की तुलना में कुछ जिलों का तापमान 30 डिग्री तक पहुच गया है. बीती रात हनुमानगढ़ में न्यूनतम तापमान संगरिया में 7.9 डिग्री, सिरोही में 8.3 डिग्री, करौली में 8.6 डिग्री, माउंट आबू में 8.2 डिग्री, अलवर में 9.0 डिग्री और सीकर के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के बाकी जिलों में बीती रात पारा दहाई अंक से ऊपर दर्ज किया गया.

महाशिवरात्रि के दिन पूजन करने का सबसे श्रेष्ट मुहूर्त, जाने चारों पहर पूजा करने का शुभ समय,,

Some Error