ट्रको की चल रही हड़ताल हुई खत्म, सरकार और ट्रांसपोर्टरों के बीच हुई सुलह, ट्रक ड्राइवरों से की काम पर लौटने की अपील

वाहन चालक से जुड़ा हुआ आंदोलन इस समय देशभर में चल रहा था, लेकिन अब यह हड़ताल खत्म हो चुकी है मोटर चालकों से जुड़े “हिट-एंड-रन’ कानून” दुर्घटना मामलों पर सरकार द्वारा नए दंड कानून के प्रावधान के खिलाफ हाल ही में दो दिनों से ट्रक ड्राइवर द्वारा हड़ताल की जा रही थी। इस वजह से देश भर में आवाजाही भी काफी प्रभावित होते हुए नजर आई है। इसकी वजह से कई चीजों की समस्याएं होते हुए नजर आई है।

ट्रको की हड़ताल हुई खत्म

इस हड़ताल को देखते हुए सरकार और ट्रक ड्राइवर हो के बीच अब मुद्दा सुलझता हुआ नजर आ रहा है। गृह सचिव के साथ चर्चा करने के बाद ट्रक ड्राइवर का साथ बातचीत की गई है और ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ड्राइवर से हड़ताल खत्म करने और काम पर दोबारा लौटने की भी अपील कर दी है। ऐसे में अब सामान्य आवाज जाही अब शुरू हो चुकी है।

गृह सचिव से हुई मुलाकात

गृह सचिव द्वारा ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस कमिटी के साथ बैठक की जिसमे अजय भल्ला द्वारा कहा गया है, की ‘सरकार यह बताना चाहती है। कि ये नए कानून और प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से दस साल की सजा वाले कानून पर चर्चा हुई। ये कानून अभी लागू नहीं हुआ है, उन्होंने  बताया कि भारतीय न्याय संहिता के मसले पर हमारी मुलाकात और बातचीत हुई, अब हमें कोई दिक्कत नहीं है। सारे सवालों का समाधान हो गया है। प्रतिनिधियों से हुई इस मुलाकात हड़ताल खत्म करने को लेकर काफी अहम बताया जा रहा है। गृह मंत्रालय ने मूल रूप से संघ की मुख्य मांग आपराधिक कानून को लागू करने से पहले परामर्श का आश्वासन दिया है।

पेट्रोल पंप के सामने गाड़ियों की लगी लम्बी कतार

इस हड़ताल की वाज से देश भर में कई जगहों पर पेट्रोल पंप के सामने गाड़ियों की 1 से 2 Km लंबी लाइनें लग गई हैं। मैनपुरी में ट्रक ड्राइवर्स और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी देखने को मिली है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था, जिसमे बिच बचाव में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

Some Error