अब WhatsApp पर आपका पर्सनल वॉयस मैसेजे कोई नहीं सुन पाएगा,  व्हाट्सएप ने ऐड किया यह शानदार फीचर

दोस्तों आप सभी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें रोजाना कुछ ना कुछ अपडेट होता रहता है लेकिन कई फीचर ऐसे होते हैं जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं चलता है. आज हम आपको एक ऐसे ही पर्सनल वॉइस मैसेजेस को सुरक्षित रूप से भेजने के फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो कि आपको काफी सिक्योरिटी भी प्रदान करता है.

व्यू वन्स वॉयस मैसेज फीचर

व्हाट्सएप द्वारा यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए इसमें यह फीचर जोड़ा गया है. जल्द ही आप व्यू वन्स वॉयस मैसेजेज फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको बता दे कि इस फीचर को Wabetainfo ने स्पॉट किया है. यह फोटो और वीडियो के लिए व्हाट्सएप की व्यूवर्स फीचर जैसा होगा. इसके साथ ही यह इस समय कुछ ही एंड्रॉयड और आईओएस बीटा यूजर्स को ही उपलब्ध कराया जाएगा.

इसे शुरू करने के लिए एक बार आपको इसे इंस्टॉल करना होगा. एक बार इंस्टॉल करने लेने के बाद आपको एक छोटे से “1” आइकन पर टैप करके एक्टिव कर सकते हैं. इसके माध्यम से व्हाट्सएप ऑडियो की रिकॉर्डिंग के दौरान वॉइस नोट के राइट साइड दिखाई देगा.

प्राइवेसी होगी मजबूत

WABetaInfo ने बताया है कि, व्यू वन्स मोड इनेबल होने पर वॉयस नोट भेजने के बाद, आप इसे नहीं सुन पाएंगे और रिसीवर भी इसे एक ही बार सुन पाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स की बातों की प्राइवेसी और भी ज्यादा हो जाएगी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, नया व्यू वन्स आइकन एक लॉक के साथ आएगा। यह तब अनलॉक किया होगा जब यूजर वॉयस नोट रिकॉर्ड कर रहा होगा। इस तरह से यूजर आइकन को सेलेक्ट करेगा तो वॉयस नोट व्यू वन्स मोड में दिखाई देने लगेगा। इस रिकॉर्डिंग को न तो सेव किया जा सकेगा और न ही फॉरवर्ड और एक्सपीरियंस किया जा सकेग, तो आप भी अब इसका फायदा अपने लिय आसानी से उठा सकते है.

Some Error