देश में इन राज्यों में होने वाली है झमाझम बारिश, जाने आपके राज्य के मोसम का हाल

इस समय देश भर के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। वहीं कई जगह आज भी बारिश जारी है, जहां पर कम बारिश हुई हैउस जगहों पर लोगो को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर पश्चिम की ओर से मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवर्ती हवाओं पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण आज 20 अप्रेल तक शाम को कई हिस्सों में बारिश होने की सम्भावना है।

देश में मोसम का हाल

देश में एक बार फिर से कहीं राज्यों में बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है, वहीं पूरी राजस्थान पर बने हुए चक्रवर्ती परिसंचरण अब दक्षिण राजस्थान और आसपास के क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है, जिसके कारण एक बार फिर से राजस्थान से उत्तर पूर्वी अरब सागर तक हवाएं चलने की वजह से बारिश होने की आशंका है। आने वाले तीन से चार दिनों में अनुमान लगाया जा रहा है, की यहा अच्छी बारिश होगी।

👉👉 एक बार फिर बदलने वाला है प्रदेश का मौसम, 22 को होगा नया स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव

पिछले 24 घंटे में यहा हुई बारिश

वही पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो तमिलनाडु गुजरात मध्य प्रदेश केरल और केरल, कर्नाटक के कुछ हिसो में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान सौराष्ट्र और पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के कुछ हिस्से झारखंड और तमिलनाडु केरल और दक्षिण राजस्थान में भी हल्की के मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

जीरा के भाव ने फिर से ली अगड़ाई, जीरा हुआ 900+ क्या जीरा पकड़ेगा पिछली चाल

Ncdex वायदा बाजार 19 अप्रेल 2024 बंद रेट: वायदा बाजार में जीरा+920 में मजबूत तेजी

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

पूर्वोत्तर भारत की बात की जाए तो आने वाले समय में सिक्किम, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा, अंडमान और लक्षद्वीप, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Some Error