आज फिर आएगा पश्चिमी विक्षोभ, राजस्थान के इन 5 स्थान पर हो सकती है बारिश, 4-6 डिग्री तक गिरेगा तापमान

राजस्थान में आज कुछ क्षेत्रो में बारिश होने की संभवाना है. आज फिर से नया विक्षोभ शुरू होने वाला है. इसका असर 12 अप्रेल तक रहेगा. 12 अप्रेल तक आपको बारिश और आंधी देखेने को मिल सकती है. प्रदेश में आज गर्मी से राहत मिल सकती है.

सरकार आपके घर पर लगाने जा रही फ्री में सोलर पेनल, जाने किस तरह से करे इस योजना में आवेदन,,,देखे  

आंधी और बारिश 12 अप्रेल तक संभवाना

एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ शुरू होने वाला है जिसके कारण प्रदेश में आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्ये के कुछ जिलो में बारिश हो सकती है. और बारिश के कारण तापमान में गिरवाट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ स्थानों पर गर्म हवाए के साथ हल्की बारिश होगी, बारिश के बाद तापमान में गिरवाट देखने को मिलेगी. आज पश्चिमी विक्षोभ का असर कम हो सकता है लेकिन बुधवार को अपना प्रकोप दिखा सकता है. यह सिलसिला तीन दिन तक जारी रहेगा.

यह भी पढ़े:- राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सभी को मिल रही मुफ़्त राशन सामग्री, इस तरह से जोड़े इस योजना में अपना नाम, देखे

विभाग की जानकारी के अनुसार अर्ब सागर से मिलने वाली नमी का असर से 10- 12 अप्रेल तक पश्चिमी विक्षोभ अपना रंग दिखायेगा. अगले 48 घंटो में जोधपुर, बीकानेर, सीकर, चुरू, जयपुर और झुझुनू में तज हवा के साथ बारिश हो सकती है. जिसके चलते तापमान में 4 से 3 डिग्री गिरावट देखने को मिलेगा.

यह भी देखे:- किसानों के लिए खुशखबरी: इस महीने को आएगी 17वीं किस्त, देखे पूरी रिपोर्ट

कल दिखेगा असर

कल बीकानेर के साथ गंगानगर पर भी विक्षोभ को असर होने वाला है, हवाए की रफ़्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. यहाँ पर हल्की बारिश होने की संभवाना है.

अगले दिन सीकर, चुरू, झुझुनू, नागोर और जयपुर में अपना असर दिखाना शुरू करेगा.

14 अप्रेल तक बारिश की गतिविशिया कम होगी, आंधी से होने वाले नुकसान से बचने की सलाह दी जाती है.

Some Error