दुनियाभर में हुआ अचानक से व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम बंद, फिर किया गया शुरू – जाने इसके पीछे की बड़ी वजह,,,

आज के समय में हर कोई व्हाट्सएप और कई सारे इंस्टाग्राम एप्लीकेशन का उपयोग करता है, वही हाल ही में व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में बुधवार रात करीब 11:00 बजे रुकावट आ गई थी, जिसके बाद से दुनिया भर के यूजर्स काफी ज्यादा हैरान हो गए थे.

Ncdex वायदा बाजार 05 अप्रेल 2024 रेट: जीरा, हल्दी, कपास, ग्वार में तेजी, जीरा (+400)

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में आई रुकावट

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में आई रुकावट की वजह से हर जगह चर्चाएं भी होते हुए देखी जा सकती है. कंपनी ने गुरुवार सुबह ट्वीट करते हुए जानकारी दी की ट्सएप के साथ कनेक्टिविटी समस्याओं को हल करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं और हम आपको जल्द से जल्द अपडेट करेंगे।

YELLOW ALERT: मौसम विभाग जारी किया अलर्ट, अगले 2 घंटे में इन 3 जिलों में होगी बारिश व आंधी

tweet करते हुए दी जानकारी

व्हाट्सएप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से अपने यूजर को बताय की, मुद्दों को सुलझा लिया गया है। डाउनडिटेक्टर डेटा से पता चलता है कि अपने चरम पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में 24,000 से अधिक व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं पर आउटेज का प्रभाव इस पर देखा गया, जबकि इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं ने भी 5,000 से अधिक आउटेज की सूचना दी।

सोमवती अमावस्या के दिन यह चीजे दान करने से हो जायेगे मालामाल, कभी नही होगी धन दौलत की कमी,,,,

1,000 लोग अभी भी इंस्टाग्राम पर समस्या से जूझ रहे

इस समस्या से कुछ लोग अभी भी जूझ रहे है, डाउनडिटेक्टर के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 1,000 लोग अभी भी इंस्टाग्राम के साथ समस्याओं का सामना कर रहे थे, जो अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ता द्वारा सबमिट की गई त्रुटियों सहित कई स्रोतों से एकत्रित करके आउटेज को ट्रैक करता है।

इन देशो में हुआ था बंद

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सभी देशो में बंद नही हुआ था बल्कि यह, भारत, यूनाइटेड किंगडम और ब्राजील के हजारों उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया था, जिसमे मेटा ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

फेसबुक पर भी आ चुकी है समस्या

जानकारी के लिए बता दे की, यह समस्या पिछले महीने, सोशल मीडिया कंपनी के फेसबुक और इंस्टाग्राम के सैकड़ों हजारों उपयोगकर्ता पर देखि जा चुकी है, एक तकनीकी समस्या के कारण हुए आउटेज के कारण दो घंटे से अधिक समय तक वैश्विक स्तर पर फेसबुक बंद रहा था।

Some Error