आज देश के इन राज्यों में होने वाली है जोरदार बारिश, जाने देश भर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश के कई हिस्सों में इस समय बारिश एक बार फिर से शुरू हो चुकी है और कई जगह पर अच्छी बारिश होते हुए देखी जा रही है। वही देश की राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो, इन दिनों दिल्ली में भी झमाझम बारिश शुरू हो चुकी है और उमस भरी गर्मी से भी लोगों को राहत मिलते हुए नजर आ रही है। दिल्ली के साथ-साथ देश के कई राज्यों में भी जोरदार बारिश होने का अनुमान मोसम विभाग ने लगाया है।

देश के इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश

मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बता दे कि, शुक्रवार 15 सितंबर को पूर्वी भारत के साथ साथ कई राज्यों में मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो चुका है और यह पश्चिम भारत में भी देखा जा रहा है। इसके चलते ही दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ-साथ और भी कई अलग-अलग राज्यों में 15 सितंबर से अच्छी बारिश होने की संभावना है जताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश

वही उत्तर प्रदेश राज्य की बात की जाए तो, यहां पर भी अच्छी बारिश होते हुए नजर आ रही है और गर्मी से लोगों को राहत भी मिली है। यहा कई जगह पर तो यहां पर बारिश काफी ज्यादा मात्रा में हुई है, जिसके कारण जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो चुका है। वही लखनऊ, बारा बाकी, मुरादाबाद में भी कुछ जगहों पर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है।

राजस्थान की बात की जाए तो यहा कहीं हिस्सों में 24 घंटे के दौरान अच्छी बारिश है दर्ज की गई है। वहीं आने वाले समय में भी जयपुर उदयपुर जैसे जिलों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया गया। इसके साथ ही उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है।

मौसम विभाग की लेटेस्ट अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि, एक चक्रवर्ती परिसंचरण दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश और निचले स्तर पर उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश के आसपास देखा जा रहा है, जिससे कि तेज हवाएं और घने बादलों के साथ बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही है। वही केरला, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार दीप समूह में भी हल्की और मध्यम बारिश के साथ-साथ भारी बारिश होने की भी संभावना है।

Some Error